एनसीएमसी के बारे में जारी हुई जरुरी सूचना
एनसीएमसी के बारे में जारी हुई जरुरी सूचना
Share:

भारत के विकास को बढ़ाने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के लिए महत्वाकांक्षी राष्ट्रीय कॉमन मोबिलिटी कार्ड (NCMC) सेवा शुरू की और आगे के लिए सेवाओं के लिए उपयोग किए जाने वाले एकीकृत तकनीकी इंटरफ़ेस की आवश्यकता पर बल दिया। पीएम मोदी ने कहा "कार्ड को इस विचार के साथ लॉन्च किया गया था कि यात्रियों को सभी सार्वजनिक परिवहन में एकीकृत किया जाएगा। यह एक कार्ड उन्हें टिकटों के लिए कतार में खड़े होने में लगने वाले समय को बचाने में मदद करेगा।" नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड के बारे में सभी जानते हैं: - दिल्ली मेट्रो के पूरे 400 किमी के हिस्से को कवर करने के लिए NCMC सेवा शुरू की गई है।

एनसीएमसी रुपे डेबिट कार्ड वाले यात्रियों को पिछले 18 महीनों में एसबीआई, यूको बैंक, केनरा बैंक, पंजाब नेशनल बैंक आदि द्वारा मेट्रो यात्रा के लिए स्वाइप करने की अनुमति देगा। DMRC के प्रवक्ता ने कहा, "यह सुविधा 2022 तक पूरे दिल्ली मेट्रो नेटवर्क पर उपलब्ध हो जाएगी।" NCMC एक स्वचालित किराया संग्रह प्रणाली है। यह एक अंतर-ऑपरेटिव ट्रांसपोर्ट कार्ड में स्मार्टफ़ोन को बदल देगा जो कि यात्री अंततः मेट्रो, बस और उपनगरीय रेलवे सेवाओं के भुगतान के लिए उपयोग कर सकते हैं।

मेट्रो स्टेशनों के लिए AFC को स्वदेशी द्वार बनाने के लिए सरकार ने Bharat Electronics Limited की स्थापना की है। आखिरकार, सभी मेट्रो स्टेशनों को एएफसी फाटकों से सुसज्जित किया जाएगा। वित्तीय सेवाओं के विभाग द्वारा शासित बैंकों को सेवा की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए अपने डेबिट कार्ड NCMC के अनुरूप बनाने के लिए कहा गया है।

राजेश खन्ना के जन्मदिन पर आता था फूलों से लदा ट्रक, तो ट्विंकल को लगता था ये...

भाजपा में शामिल होने के लिए कांग्रेस के ये दो विधायक निष्कासित

विधानसभा में पेश होगा बोडो को सहयोगी आधिकारिक भाषा बनाने के लिए बिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -