2021 में सिंगापुर की जीडीपी 7.2 प्रतिशत बढ़ी
2021 में सिंगापुर की जीडीपी 7.2 प्रतिशत बढ़ी
Share:

 

सिंगापुर: सिंगापुर के व्यापार और उद्योग मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि प्रारंभिक अनुमानों के आधार पर, देश का सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) 2021 में 7.2 प्रतिशत बढ़ेगा, जो 2020 में 5.4 प्रतिशत था।

2021 की चौथी तिमाही में सिंगापुर की जीडीपी सालाना आधार पर 5.9% बढ़ी, जो पिछली तिमाही की 7.1 प्रतिशत की वृद्धि से धीमी थी। तिमाही दर तिमाही में अर्थव्यवस्था में 2.6 प्रतिशत की वृद्धि हुई, चौथी तिमाही में मौसमी रूप से समायोजित, पिछली तिमाही की 1.2 प्रतिशत वृद्धि को पीछे छोड़ते हुए।

2021 की चौथी तिमाही में, सिंगापुर के विनिर्माण उद्योग में साल दर साल 14% और पूरे वर्ष के लिए 12.8 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

निर्माण उद्योग में तीसरी तिमाही में साल दर साल 2% और साल दर साल 18.7% की वृद्धि हुई। तीसरी तिमाही में, सेवाओं का उत्पादन करने वाले उद्योगों में साल दर साल 4.6 प्रतिशत और साल दर साल 5.2 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

मंत्रालय के अनुसार, 2021 की चौथी तिमाही के लिए उन्नत जीडीपी अनुमान ज्यादातर तिमाही के पहले दो महीनों के आंकड़ों पर आधारित थे। इन अनुमानों को तिमाही के लिए सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि का एक मोटा अनुमान माना जाता है, और जब भी अधिक संपूर्ण डेटा उपलब्ध हो जाता है तो उन्हें संशोधित किया जा सकता है।

राष्ट्रपति अल-सीसी ने संगठित अपराध, आतंकवाद का मुकाबला करने पर सैनिको को सम्मानित किया

सऊदी अरब के नेतृत्व वाले एयरस्ट्राइक ने सन्ना में हौथी नियंत्रित शिविर को निशाना बनाया

इरदुगान की गुमराह नीति: तुर्की की लीरा ने दो दशकों में अपना सबसे खराब प्रदर्शन किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -