सिंगापुर में जल्द ही शुरू होगा स्कूली बच्चों का कोरोना टीकाकरण

सिंगापुर के प्रधान मंत्री ली सीन लूंग ने सोमवार को घोषणा की कि राज्य जल्द ही कोरोनोवायरस के खिलाफ स्कूली बच्चों का टीकाकरण शुरू कर देगा, अधिकारियों ने चेतावनी दी कि नए तनाव युवाओं को अधिक प्रभावित कर रहे हैं। 5.7 मिलियन की आबादी वाले स्नोगापोरेस्टेट ने हाल ही में मामलों में मामूली वृद्धि के बाद, मुश्किल से किसी भी स्थानीय मामलों की रिपोर्टिंग के महीनों के बाद, प्रतिबंधों को कड़ा कर दिया। इसमें इस संकेत के बीच स्कूल बंद करना शामिल था कि नए प्रकार, जैसे कि भारत में पहली बार पता चला, बच्चों को अधिक संख्या में प्रभावित कर रहे थे।

वही एक टेलीविजन भाषण में, प्रधान मंत्री ने घोषणा की कि 12 वर्ष और उससे अधिक आयु के स्कूली छात्र टीका लगाए जाने वाले अगले समूह होंगे। स्वास्थ्य नियामकों ने इस महीने 12 से 15 साल के बच्चों के लिए फाइजर/बायोएनटेक वैक्सीन को मंजूरी दी है। पहले इसे केवल 16 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों के लिए अनुमति दी गई थी। 

श्री ली ने कहा, इस नवीनतम प्रकोप में, हमने स्कूलों और ट्यूशन केंद्रों में बच्चों के संक्रमित होने के अधिक मामले देखे हैं। बच्चे गंभीर रूप से बीमार नहीं थे, लेकिन माता-पिता स्वाभाविक रूप से चिंतित हैं। इसलिए, हम जून की छुट्टियों का लाभ छात्रों को टीका लगाने के लिए उठाएंगे। अधिकारियों ने कहा कि शहर के 4,00,000 से अधिक छात्र मंगलवार से टीकाकरण की बुकिंग शुरू कर सकते हैं, पहला स्लॉट गुरुवार को उपलब्ध होगा। स्कूली बच्चों के बाद, अधिकारी 39 वर्ष और उससे कम उम्र के वयस्कों का टीकाकरण करेंगे।

पोप फ्रांसिस ने किया चर्च कानून में संशोधन, यौन शोषण पर हुआ नियमों का विस्तार

चीन में मिला एक और घातक वायरस, H10N3 बर्ड फ्लू से इंसान के संक्रमित होने का पहला केस दर्ज

म्यांमार के विदेश मंत्रालय ने जून के अंत तक प्रवेश पर लगाई रोक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -