पाकिस्तानी ईसाईयों ने किया विरोध प्रदर्शन, कहा पाकिस्तान में ईश निंदा कानून ख़त्म करो
पाकिस्तानी ईसाईयों ने किया विरोध प्रदर्शन, कहा पाकिस्तान में ईश निंदा कानून ख़त्म करो
Share:

गेनेवा: यूरोप और यूनाइटेड किंगडम में रहने वाले पाकिस्तानी ईसाई आज जिनेवा में मानवाधिकारों के संयुक्त राष्ट्र उच्चायुक्त के कार्यालय पैलेस विल्सन के सामने इकट्ठे हुए और पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के लिए न्याय और समान अधिकार मांगे. "पाकिस्तानी ईसाईयों को बचाएं", "पाकिस्तान में ईसाईयों के खिलाफ मानवाधिकार उल्लंघन रोको" और "पाकिस्तान में ईश निंदा कानूनों को खत्म करो" जैसे नारे लिखे हुए पोस्टर्स पकड़कर उन्होंने पाकिस्तान सरकार के खिलाफ नाराज़गी प्रकट की.  

अमेरिका में 6 हज़ार डॉलर में नीलाम हुआ बापू का पत्र

उन्होंने ईश निंदा कानून के तहत पीड़ित आसिया बीबी को न्याय दिलाने के लिए भी गुहार लगाई. उन्होंने राज्यों और गैर-राज्य कलाकारों द्वारा पाकिस्तान में ईसाइयों और अन्य अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए पैलेस विल्सन से ब्रोकन चेयर तक एक विरोध मार्च भी निकाला. यह आयोजन संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के 39 वें सत्र के दौरान आयोजित किया गया था.

मालदीव में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान जारी, चुनावी प्रक्रिया से नाराज़ विपक्ष

इंटरनेशनल क्रिश्चियन काउंसिल के अध्यक्ष एडवोकेट कमर शम्स ने कहा, यह स्थिति काफी गंभीर है और बुरी से बदतर होते जा रही है क्योंकि यह हर समय हो रहा है, मुश्किल से एक दिन गुजरता है जब आप उत्पीड़न का नया मामला नहीं सुनते. उन्होंने कहा कि विभिन्न तरीकों से उत्पीड़न किया जा रहा है, यह ईश निंदा कानूनों का उत्पीड़न नहीं है,  यह सामाजिक उत्पीड़न है, यह आर्थिक उत्पीड़न है और फिलहाल पाकिस्तान में यह स्थिति अल्पसंख्यकों और विशेष रूप से ईसाईयों की है. 

खबरें और भी:-

 

iPhone को नीचा दिखाने के लिए चीन फ्री में बाँट रहा पावर बैंक

स्पेस से आ रहे हैं डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी को कॉल

चीन ने अभियान के तहत एक बार फिर किया 4000 अश्लील साइट्स को बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -