मालदीव में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान जारी, चुनावी प्रक्रिया से नाराज़ विपक्ष
मालदीव में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान जारी, चुनावी प्रक्रिया से नाराज़ विपक्ष
Share:

माले: देश के विपक्षी दलों और अंतर्राष्ट्रीय मॉनिटर समूहों द्वारा कठोर राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन के पक्ष में परिणामों को दूर करने के लिए हिंसा के भय के बीच मालदीव में आधिकारिक तौर पर मतदान पूर्ण हुआ. मतदान सुबह 8 बजे (स्थानीय समय) के साथ शुरू हुआ, जिसमें लगभग 263,000 योग्य मालदीवियन मतदाता लंबे समय तक कतार में खड़े थे. 

iPhone को नीचा दिखाने के लिए चीन फ्री में बाँट रहा पावर बैंक

बताया जा रहा है कि इस मतदान का मालदीव के अलावा भारत, चीन और अमेरिका पर भी प्रभाव पड़ेगा, क्योंकि मालदीव के वर्तमान राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन के चीन से अच्छे सम्बन्ध हैं, वहीं परंपरागत मित्र भारत के साथ यामीन के पद ग्रहण करने के बाद मालदीव की दूरियां बढ़ती चली गई हैं. इस बार चुनाव में प्रोग्रेसिव पार्टी ऑफ़ मालदीव (पीपीएम) के अब्दुल्ला यामीन जहां दोबारा सत्ता में आने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं, वहीं मालदीवियन रिपब्लिक पार्टी के इब्राहिम मुहम्मद सोलीह मालदीव को यामीन के अत्याचर से उबारने की कोशिश में लगे हुए हैं.

स्पेस से आ रहे हैं डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी को कॉल

चुनाव के दौरान देश भर में और चार देशों में 472 मतपत्र बक्से लगाए गए थे, वोटिंग शुरू होने के बाद यमीन को मतदान केंद्र में अपना वोट डालना देखा गया था. आपको बता दें 2013 के चुनावों में यामीन सत्ता में आए थे, उन्होंने नशीद को मतदान के विवादास्पद दौर में हराया था, जिसके बाद यामीन ने नशीद पर आतंकवाद का आरोप लगाकर 13 साल के लिए जेल में डलवा दिया था. 

खबरें और भी:-​

चीन ने अभियान के तहत एक बार फिर किया 4000 अश्लील साइट्स को बंद

संयुक्त राष्ट्र महासभा में शामिल होने न्यूयॉर्क पहुंची सुषमा स्वराज

मोर्टार से खेल रहे थे 8 बच्चे धमाके में हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -