कोरोना पीड़ित बच्चों में नजर आए नई बीमारी के लक्षण

शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि पेन्सिलवेनिया में कोरोनो वायरस से पीड़ित बच्चों में गंभीर और दुर्लभ लक्षण नजर आए है. जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग चिंतित  है.

बीते गुरुवार को अमेरिका के रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र ने एक स्वास्थ्य चेतावनी जारी की है, जिसमें कहा गया है कि अस्पतालों में अपना इलाज करवा रहे बच्चों में  मल्टीसिस्टम इंफ्लेमेटरी सिंड्रोम के लक्षण नजर आ रहे है. ऐसे लक्ष्य 110 न्यूयॉर्क के बच्चों और अन्य राज्यों के कई बच्चों में नजर आ रहे है. जिसे कुछ बच्चों की मौत भी हो गई है. इसके अलावा कुछ चिकित्सा अधिकारियों का कहा है कि बच्चों में कावासाकी रोग जैसे लक्षण हो सकते हैं. क्योकि इस दुलर्भ बीमारी में बच्चों के शरीर में सूजन और दिल की समस्याओं के लक्षण नजर आ रहे है. 

हालांकि देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3970 नए मामले सामने आए हैं और 103 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 85,940 हो गई है, जिनमें 53,035 सक्रिय हैं, 30,153 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 2752 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, आज आंध्र प्रदेश में 48, बिहार में 46, ओडिशा में 65 और राजस्थान में 86 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

 

IRCTC की आईडी से ही हो सकती है ऑनलाइन टिकट बुकिंग

बॉलीवुड में डिनर का होता है इतना गंदा मतलब, एक्ट्रेस ने किया चौकाने वाला खुलासा

नवाज़ शरीफ पर दर्ज होंगे भ्रष्टाचार के दो और मामले, बेटी मरियम पर भी लगा आरोप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -