नवाज़ शरीफ पर दर्ज होंगे भ्रष्टाचार के दो और मामले, बेटी मरियम पर भी लगा आरोप

लाहौर: पाकिस्तान की भ्रष्टाचार रोधी एजेंसी ने पूर्व पीएम नवाज शरीफ के खिलाफ जवाबदेही अदालत में भ्रष्टाचार के दो और केस दाखिल करने की अनुमति दे दी है. राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) के महानिदेशक शहजाद सलीम के नेतृत्व में शुक्रवार को यहां क्षेत्रीय बोर्ड की मीटिंग बुलाई गई.

बोर्ड ने धनशोधन और आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामलों में 69 वर्षीय नवाज, उनके छोटे भाई शहबाज शरीफ, बेटी मरियम नवाज और 13 अन्य के खिलाफ भ्रष्टाचार के अतिरिक्त मामलों पर बात की. इसी प्रकार बोर्ड ने 54 कनाल भूमि मामले में नवाज शरीफ, जियो मीडिया ग्रुप के संस्थापक मीर शकीलुर रहमान और 2 अन्य के खिलाफ एक और मामला दाखिल करने की भी अनुमति दी. नाब लाहौर ने जवाबदेही अदालत में दाखिल करने से पहले दोनों मामले अंतिम स्वीकृति के लिए अपने अध्यक्ष जज (सेवानिवृत्त) जावेद इकबाल को भेज दिए हैं.

एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया की, ‘एनएबी अध्यक्ष की स्वीकृति के बाद शरीफ परिवार के सदस्यों के खिलाफ दोनों मामले अगले सप्ताह लाहौर की जवाबदेही अदालत में दाखिल किए जाएंगे.’ शरीफ परिवार पर सात अरब पाकिस्तानी रुपये की हेराफेरी का इल्जाम है. अधिकारी ने बताया कि, ‘इस मामले में नवाज, शहबाज और मरियम को प्रमुयख संदिग्ध घोषित किया गया है.’ एनएबी संदिग्धों के खिलाफ अभियोजन पक्ष के 100 गवाहों को प्रस्तुत करेगा.

कोरोना वैक्‍सीन को लेकर मिली बड़ी सफलता, टेस्ट हुआ कामयाब

अमेरिकी कोरोना वारियर्स के सम्मान में यह विमान भरेगा उड़ान, जानें क्या है शेड्यूल

लावारिस पड़ी है $ 442 मिलियन की राशि, अपने सही मालिक का है इंतजार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -