श्रीमान-श्रीमती फेम जतिन कनकिया को याद कर भावुक हुए राकेश बेदी
श्रीमान-श्रीमती फेम जतिन कनकिया को याद कर भावुक हुए राकेश बेदी
Share:

इन दिनों दूरदर्शन पर 80 और 90 के दशक के कई पुराने सीरियल्स फिर से टेलीकास्ट किए जा रहे हैं। इनमें कॉमेडी सीरियल  'श्रीमान श्रीमती' भी शामिल है, जिसका पहली बार प्रसारण 1994 में शुरू हुआ था। इसके साथ ही शो में दिलरुबा का किरदार निभाने वाले अभिनेता राकेश बेदी ने दैनिक भास्कर से बातचीत में इससे जुड़ी यादें ताजा की। इस दैरान वे अपने को-स्टार जतिन कनकिया और रीमा लागू को याद कर भावुक हो गए।वहीं जतिन और रीमा शो में उनके पड़ोसी बने थे और दोनों ही एक्टर इस दुनिया में नहीं हैं। 1999 में जतिन कनकिया की पैंक्रिअटिक कैंसर से मौत हो गई। उस वक्त को याद करते हुए राकेश ने कहा, "जतिन के आखिरी दिनों में मैं उनसे बांद्रा के एक अस्पताल में मिलने गया था। मुझे याद है कि उस दिन उन्हें सांस लेने में बहुत तकलीफ हो रही थी। वे आईसीयू में भर्ती थे। जिस इंसान को मैंने हमेशा हंसते हुए देखा था, उसे इस कंडीशन में मुझसे देखा नहीं जा रहा था।"जब मैं उनसे मिलने जा रहा था, तब उनका इलाज कर रहे डॉक्टर्स ने मुझसे कह दिया था कि आप जतिन से मिल लो। 

उनके पास ज्यादा वक्त नहीं है। उनके शरीर के सभी अंगों ने काम करना बंद कर दिया है। वहीं डॉक्टर की बात सुनकर मैं मेरे आंसू निकल आए थे। लेकिन मैंने जतिन के सामने किसी तरह अपने वे आंसू छुपा लिए थे।" "उनके कमरे में जाते ही मैं अपने चेहरे पर मुस्कान लाया और उन्हें आखिरी वक्त में हंसाने की कोशिश की। लेकिन वे भी तो एक्टर थे न। जानते थे कि मैं नाटक कर रहा हूं, उन्हें हंसाने की कोशिश कर रहा हूं।  हम दोनों की आंखें नम हो गईं और फिर मैं वहां से निकल पड़ा। दूसरे दिन दुख भरी खबर आ गई।"रीमा लागू के बारे में राकेश बेदी बताते हैं, "रीमाजी बहुत ही जिंदादिल औरत थीं। उनके साथ काम करना हमेशा ही पॉजिटिविटी से भरा रहा। वहीं शो के बाद भी मैं उनके साथ लगातार संपर्क में था। अब जब 'श्रीमान श्रीमती' देख रहा हूं तो पुराने दिन फिर से याद आ रहे हैं।"17 मई 2017 को कार्डियक अरेस्ट से रीमा का निधन हो गया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की राकेश कहते हैं, "शायद ही किसीने ये सोचा होगा कि 'श्रीमान श्रीमती' फिर से टीवी पर लौटेगा। तकरीबन 21 साल बाद इसकी वापसी हुई है।  हमने 5 साल तक इसकी शूटिंग की थी। सेट पर मैंने अर्चना पूरन सिंह, रीमा लागू और जतिन कनकिया के साथ लंबा वक्त बिताया था। हमारे बीच कभी कोई मनमुटाव नहीं हुआ। जब भी शूट करते, दिल खोलकर मजे करते। शो खत्म होने के बाद मैं रीमाजी और अर्चना से लगातार संपर्क में रहा। परन्तु पता नहीं क्यों जतिन से संपर्क नहीं रह पाया।"जतिन से अपने रिश्ते के बारे में राकेश बताते हैं, "वे मुझसे काफी जूनियर थे और हमेशा सर कहकर ही बुलाते थे। सच कहूं तो हमारा 'दोस्त' जैसा कोई  रिश्ता नहीं था। हम सिर्फ कलीग थे या यूं कहो कि सिर्फ अच्छे को-स्टार्स थे। लेकिन हां जितना भी वक्त साथ बिताया, वह काफी यादगार रहा।"

अपनी और अपनी बेटी माँ के साथ कपिल शर्मा ने ऐसे मनाया मदर्स डे

टीवी अभिनेत्रियों ने ऐसे किया अपनी माँ को विश

भगवान राम का देवी सीता से विवाह, दर्शको को मिला आमंत्रण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -