मिजोरम सरकार ने जेडएमसी के निदेशक के लिए जारी किया कारण बताओ नोटिस
मिजोरम सरकार ने जेडएमसी के निदेशक के लिए जारी किया कारण बताओ नोटिस
Share:

आइजोल: मिजोरम सरकार ने गुरुवार को राज्य के एकमात्र मेडिकल कॉलेज और एक समर्पित कोविड-19 अस्पताल, जोरम मेडिकल कॉलेज (ZMC) के निदेशक को कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा, कुछ उम्मीदवारों के चयन के बारे में अफवाहों के बाद। राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने पिछले महीने एक विज्ञापन जारी कर अनुबंध के आधार पर ZMC में 50 स्टाफ नर्सों की भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए थे।

50 रिक्तियों को सीधी भर्ती या वॉक-इन-इंटरव्यू के माध्यम से भरा जाना था। 27 सितंबर से 30 सितंबर के बीच हुए व्यक्तिगत साक्षात्कार का परिणाम 4 अक्टूबर को घोषित किया गया था. आदेश में कहा गया है कि कुछ उम्मीदवारों के चयन की अफवाहों के बाद निदेशक से स्पष्टीकरण मांगा गया था. निदेशक को कथित अनियमितता पर जल्द से जल्द स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया। हालांकि, कथित अनियमितताओं और विसंगतियों के कारण काम पर रखी गई स्वैच्छिक नर्सों, राजनीतिक दलों और एक छात्र निकाय द्वारा परिणाम का कड़ा विरोध किया गया था।

स्वैच्छिक नर्सों ने मांग की है कि 14 अक्टूबर को या उससे पहले भर्ती परिणाम में सुधार किया जाए। उन्होंने आरोप लगाया कि व्यक्तिगत साक्षात्कार का सामना नहीं करने वाले कुछ उम्मीदवारों को स्टाफ नर्स के रूप में भर्ती के लिए परिणाम में शॉर्टलिस्ट किया गया था। बढ़ते कोविड-19 मामलों के बीच जनशक्ति की कमी से निपटने के लिए, सरकार ने राज्य भर में ZMCs और अन्य कोविड-19 देखभाल सुविधाओं में स्वैच्छिक उद्देश्यों पर सैकड़ों नर्सों को काम पर रखा था।

नवरता में व्रत के दौरान करे इन चीजों का सेवन, रहेंगे सेहतमंद

किन्नरों को पहचान पत्र देने वाला प्रदेश का पहला जिला बना इंदौर

शराब पीकर और तेज गाड़ी चालाने वालों की अब खैर नहीं, पुलिस को मिलने वाला है 'इंटरसेप्टर व्हीकल'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -