साक्षी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, निर्मम क़त्ल से पहले मोहम्मद साहिल ने किया था बलात्कार, अब जुड़ेगी रेप की धारा
साक्षी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, निर्मम क़त्ल से पहले मोहम्मद साहिल ने किया था बलात्कार, अब जुड़ेगी रेप की धारा
Share:

नई दिल्ली: एक फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) की रिपोर्ट ने शाहबाद में हुए साक्षी हत्याकांड में एक भयावह विवरण उजागर किया है।  28 मई को साक्षी की नृशंस हत्या से पहले पीड़िता के साथ बलात्कार किया गया था। परेशान करने वाले खुलासे के बाद प्रथम सूचना रिपोर्ट (FIR) में बलात्कार की धारा शामिल की जाएगी। पीड़ित 16 वर्षीय लड़की का 20 वर्षीय मोहम्मद साहिल सरफराज खान नाम के व्यक्ति के हाथों भयानक अंत हुआ था। खान ने बेरहमी से उस पर 20 से अधिक बार वार किया और फिर उसके सिर पर पत्थर से हमला कर दिया था। चौंकाने वाली बात यह है कि इस भयावह हमले के दौरान राहगीर हस्तक्षेप करने या पीड़ित की सहायता करने में विफल रहे थे, जो सड़क पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था।

सोशल मीडिया पर वीभत्स वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस ने अपराधी को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में उसकी मौसी के घर से पकड़ लिया। पुलिस के बयान के अनुसार, साहिल खान और पीड़िता उस साल मई तक लगभग दो साल तक रिश्ते में थे। शुरुआत में पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया था. हालाँकि, जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ी, उन्होंने यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम, छेड़छाड़ और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत एक संशोधित FIR दर्ज की।

मामले को लेकर पहले ही कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया जा चुका था. इसके बाद, पोस्टमार्टम रिपोर्ट और फोरेंसिक साइंस लैब की रिपोर्ट में किशोरी के गुप्तांगों में वीर्य की मौजूदगी का खुलासा हुआ, जिससे बलात्कार का पहलू जांच में सबसे आगे आ गया। पुलिस ने पीड़िता के शरीर पर 34 घावों की सूचना दी थी, जिसमें एक उभरी हुई आंत, एक टूटी हुई खोपड़ी और 70 टूटी हुई हड्डियाँ शामिल थीं। हत्या की 90 सेकंड की दिल दहला देने वाली वीडियो रिकॉर्डिंग में हमलावर को चाकू का इस्तेमाल करते हुए पीड़िता पर वार करते हुए और उसे एक दीवार के सामने धकेलते हुए दिखाया गया है। पीड़िता के जमीन पर गिरने के बाद भी मोहम्मद साहिल ने अपना क्रूर हमला जारी रखा, बार-बार उसे चाकू मारा और लात मारी। उसने उस पर हमला करने के लिए सीमेंट स्लैब का भी इस्तेमाल किया, जबकि आसपास खड़े लोग नाबालिग को कोई सहायता दिए बिना वहां से गुजर रहे थे।

हत्या की आगे की जांच से पता चला कि यह पूर्व-निर्धारित था, जुनून का अपराध नहीं। साहिल पीड़िता, उसके पूर्व प्रेमी प्रवीण और दो-तीन अन्य युवकों को मारने के इरादे से सुबह से ही घटनास्थल के पास घूम रहा था। उसने अपराध करने से पहले शराब पी थी और घटना से लगभग 15 दिन पहले एक साप्ताहिक बाजार में हत्या का हथियार खरीदने की बात कबूल की थी। बता दें कि, शाहबाद डेयरी क्षेत्र गैरकानूनी गतिविधियों के लिए कुख्यात है, जिसमें अच्छी तरह से बनाए गए सार्वजनिक स्थानों की कमी, निर्दिष्ट सार्वजनिक क्षेत्रों पर अतिक्रमण, बढ़ती अपराध दर, असुरक्षित सामाजिक स्थितियां और इलाके में अनधिकृत संरचनाओं का प्रसार शामिल है।

पति ने की पत्नी की हत्या, फिर पड़ा दिल का दौरा और हो गई मौत

पटना AIIMS के डॉक्टर ने की आत्महत्या, तोडना पड़ा दरवाजा

प्रेग्नेट पत्नी को निर्वस्त्र कर घुमाया, पति समेत 3 आरोपी गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -