जगन्नाथ मंदिर में दर्शन करते-करते भक्त को पड़ा दिल का दौरा, हुई मौत

Mar 06 2021 05:35 PM
जगन्नाथ मंदिर में दर्शन करते-करते भक्त को पड़ा दिल का दौरा, हुई मौत

पुरी: एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में मंगलवार को नयागढ़ जिले के एक श्रद्धालु की जगन्नाथ मंदिर के अंदर मौत हो गई। सूत्रों के अनुसार, अजय कुमार दाश अपने बेटे, बहू और दो पोतियों के साथ 12वीं शताब्दी के मंदिर में दर्शन के लिए आए थे। तीर्थ के अंदर बटुकश्राणा के पास प्रार्थना करते समय वह अचानक बेहोश हो गया। मृतक श्रद्धालु की पहचान कटक के मनोहरलाल रायकुड़ के रूप में हुई है।

खबरों के अनुसार, मंदिर के अंदर भगवान के दर्शन करने के बाद 'पाटा अगना' में प्रवेश करते समय मनोहरलाल बीमार पड़ गए। मंदिर के कर्मचारियों ने उसे मंदिर एम्बुलेंस का उपयोग करते हुए यहां जिला मुख्यालय अस्पताल (DHH) में ले जाया गया, जहां उसे उपस्थित डॉक्टर द्वारा 'मृत' घोषित किया गया। डॉ. सत्यजीत मोहंती, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी (कैजुअल्टी), पुरी डीएचएच को सूचित किया, हमने उसकी जांच की और वह मृत पाया गया।

इसके साथ ही उसकी पहचान मनोहरलाल के रूप में हुई है। लगातार खांसने के बाद उन्हें बेहोशी का दौरा पड़ा था। हालांकि डॉ मोहंती ने स्पष्ट किया है कि मौत के सही कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट से चलेगा। सूत्रों ने कहा कि दूसरी ओर, इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना से मंदिर के अंदर अनुष्ठानों पर कोई असर नहीं पड़ा है।

ओडिशा के मुख्यमंत्री ने साई इंटरनेशनल स्टूडेंट्स के संगीत प्रदर्शन की सराहना की

जम्मू-कश्मीर विवाद पर पाकिस्तान की सैद्धांतिक स्थिति में नहीं आया कोई बदलाव: इमरान खान

मध्यप्रदेश के सीएम ने कहा- "न्याय समय पर, सस्ती और सुलभ होनी चाहिए..."