मध्यप्रदेश के सीएम ने कहा- "न्याय समय पर, सस्ती और सुलभ होनी चाहिए..."

Mar 06 2021 04:53 PM
मध्यप्रदेश के सीएम ने कहा-

 मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को कहा कि न्याय "समय पर, सस्ती और सुलभ" होना चाहिए। चौहान ने कहा, "आत्मा की संतुष्टि न्याय से प्राप्त होती है। न्याय समय पर आने पर न्यायसंगत रहता है। इसलिए न्याय जल्द कैसे मिले, इस दिशा में ध्यान देना चाहिए। न्याय समय पर, सस्ती और सुलभ होनी चाहिए।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा अखिल भारतीय राज्य न्यायिक अकादमियों के निदेशक के सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए जहां राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, भारत के मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। 

उन्होंने नीरव मोदी का उदाहरण देते हुए कहा, "लंदन की अदालत ने भी भारतीय न्यायपालिका के सम्मान को स्वीकार किया है"। "न्यायपालिका देश में आम लोगों के विश्वास का मालिक है। एक व्यक्ति को संदेह हो सकता है कि उसे प्रशासन या सरकार से न्याय नहीं मिलेगा लेकिन न्याय पाने के लिए उसे न्यायपालिका पर कभी संदेह नहीं है। यह गर्व की बात है कि भारतीय न्यायपालिका दुनिया में सबसे सम्मानित न्यायिक प्रणालियों में से एक है "मुख्यमंत्री ने कहा चौहान ने न्यायिक प्रणाली के कामकाज में आधुनिक तकनीकों के कार्यान्वयन की आवश्यकता पर जोर दिया।

ख़ुशी कपूर ने बचपन का डांस वीडियो शेयर कर जान्हवी को किया बर्थडे विश, लिखा प्यार भरा मैसेज

हेमा मालिनी आम लोगों के बीच लगवाया कोरोना का टीका, पोस्ट शेयर कर कही ये बात

Ind Vs Eng: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, इंग्लैंड को पारी और 25 रनों से रौंदा