मध्यप्रदेश उपचुनाव: सभी 28 सीटों पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना, भाजपा को देगी टक्कर
मध्यप्रदेश उपचुनाव: सभी 28 सीटों पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना, भाजपा को देगी टक्कर
Share:

भोपाल: मध्‍यप्रदेश उपचुनाव 2020 नवंबर महीने में प्रस्तावित हैं। इस उपचुनाव में दो पुरानी मित्र पार्टियां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिवसेना के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा, क्‍योंकि शिवसेना ने पूरी 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव लड़ने का ऐलान किया है। बुधवार को पार्टी के शिवसेना राज्य प्रमुख थदेश्वर महावर द्वारा इस संबंध में घोषणा की गई है।

उन्‍होंने 16 अक्टूबर को उप-चुनाव के लिए नामांकन दायर करने की अंतिम तिथि से पहले ये ऐलान किया है। उन्‍होंने भाजपा पर शिवसेना पार्टी के प्रत्याशियों को धमकाने का आरोप लगाया है। उन्‍होंने शिवसेना की आधिकारिक सूची में देरी के लिए 'भाजपा के बाहुबलियों' को दोषी ठहराया है। इसके साथ ही महावर ने सात सीटों के लिए नामांकन का ऐलान किया है, जिनमें ग्वालियर, सांची, बियोरा, हाट पिपलिया, मानधाता, आगर और सुवासरा सीटें शामिल हैं। उन्‍होंने कहा कि पूरी फेहरिस्त गुरुवार यानी आज जारी की जाएगी।

महावर ने कहा पार्टी की औपचारिकताओं को पूरा करने वाले प्रत्याशियों को उपचुनावों में टिकट दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला पदाधिकारियों को चुनावों के लिए निर्वाचन क्षेत्रों में जिम्मेदारी दी गई है और केंद्रीय नेतृत्व भी उपचुनाव के लिए प्रचार में शामिल होगा। जबलपुर के रहने वाले और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के परिवार के करीबी माने जाने वाले महावर ने इस संबंध में भोपाल में मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी (MPCC) के अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ के साथ एक विशेष मुलाकात की थी।  

रिलायंस रिटेल को मिले करोड़ो रुपये, इस वैश्विक निवेश फर्म ने खरीदी हिस्‍सेदारी

सोने-चांदी की वायदा कीमतों में फिर आई गिरावट, जानिए क्या हो गए भाव

आज भी नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए महानगरों में क्या हैं भाव ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -