शिवसेना का केंद्र पर हमला, कहा- धारा 370 हटने के बाद भी जम्मू कश्मीर में नहीं हुआ कोई सुधार

Jul 03 2020 03:45 PM
शिवसेना का केंद्र पर हमला, कहा- धारा 370 हटने के बाद भी जम्मू कश्मीर में नहीं हुआ कोई सुधार

मुंबई: शिवसेना ने शुक्रवार को कहा कि नोटबंदी करने, धारा 370 हटाने और जम्मू कश्मीर को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने से जम्मू कश्मीर में सुरक्षा स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है। भाजपा की पूर्व सहयोगी ने इस बात पर आश्चर्य जताया है कि जब केंद्र में मजबूत सरकार है तो नवगठित केंद्रशासित प्रदेश में शांति क्यों नहीं है? 

शिवसेना ने कहा कि धारा 370 हटाए जाने और जम्मू कश्मीर को दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित किए जाने के बाद भी स्थिति जस की तस बनी हुई है। शिवसेना ने पार्टी के मुखपत्र सामना में एक संपादकीय में लिखा है कि, सड़कों पर रोज़ाना खून बह रहा है और निर्दोष लोगों की जान जा रही है। नोटबंदी के बाद भी आतंकी गतिविधियों और फर्जी नोटों के चलन से कोई राहत नहीं है। जम्मू कश्मीर के सोपोर में हाल में हुए एनकाउंटर का जिक्र करते हुए शिवसेना ने कहा कि तीन वर्षीय एक बच्चे के अपने दादा के शव पर बैठे होने की तस्वीरें हृदय-विदारक हैं। 

आपको बता दें कि यह एनकाउंटर तब हुआ था, जब आतंकवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की एक टीम पर हमला कर दिया जिसमें एक जवान वीरगति को प्राप्त हो गया और एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई। इस बुजुर्ग के साथ उनका तीन साल का पोता भी था जिसे बाद में सुरक्षाबलों ने फायरिंग के बीच सुरक्षित निकाल लिया। 

क्या चीन ने 'हड़प' ली है लद्दाख की जमीन ? राहुल गाँधी ने शेयर किया Video

नहीं मान रहा चीन, लगातार कर रहा युद्धाभ्यास, अब अमेरिका ने दी कड़ी चेतावनी

पीएम मोदी के लेह दौरे से तिलमिलाया चीन, कहा - कोई भी पक्ष माहौल ना बिगाड़े