पीएम मोदी के लेह दौरे से तिलमिलाया चीन, कहा - कोई भी पक्ष माहौल ना बिगाड़े

पीएम मोदी के लेह दौरे से तिलमिलाया चीन, कहा - कोई भी पक्ष माहौल ना बिगाड़े

नई दिल्ली: पीएम मोदी के अचानक लेह पहुंचने से हर कोई हैरान है. चीन को भी इस दौरे से सख्त संदेश पहुंचा है और इस बीच अब चीनी विदेश मंत्रालय ने इस दौरे पर प्रतिक्रिया दी है. चीन का कहना है कि कोई भी पक्ष कुछ भी ऐसा ना करे, जिसे माहौल खराब हो. हर दिन होने वाली ब्रीफिंग में चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने कहा है कि भारत और चीन लगातार सैन्य और डिप्लोमेटिक वार्ता के माध्यम से बॉर्डर पर जारी तनाव को कम करने में लगे हुए हैं. ऐसे में किसी भी पार्टी को कुछ भी ऐसा नहीं करना चाहिए, जिससे सीमा पर तनाव उत्पन्न हो.

पीएम मोदी आज सुबह लद्दाख पहुंचे. समुद्र तल से 11 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित एक दुर्गम इलाके नीमू में उन्हें थलसेना, वायु सेना और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस द्वारा इस मामले को लेकर पूरी जानकारियां दी गईं. यह क्षेत्र सिंधु के तट पर जांस्कर रेंज से घिरा हुआ है. असल में, पीएम मोदी के इस सरप्राइज विजिट से चीन सहित पूरी दुनिया को कड़ा संदेश मिला है. डिफेंस एक्सपर्ट्स की मानें तो पीएम नरेंद्र मोदी ने लेह दौरा करके बड़ा कदम उठाया है और चीन को संदेश दे दिया है कि हम पीछे हटने वाले नहीं हैं.

सेवानिवृत्त मेजर जनरल एके सिवाच ने एक निजी न्यूज़ चैनल से बात करते हुए कहा कि पीएम मोदी के दौरे से चीन को स्पष्ट मैसेज जा चुका है कि हम पीछे नहीं हटेंगे. यदि चीनी सैनिक एलएसी पर डटे रहेंगे तो हमारे सैनिक भी वास्तविक नियंत्रण रेखा पर डटे रहेंगे. हम किसी भी मामले में समझौता नहीं करेंगे.

ट्रम्प ने किया एलान, फिर से खोला जाएगा महामारी प्रतिक्रिया कार्यालय

पाक में मंदिर निर्माण के खिलाफ उतरा सत्ताधारी दल, कहा- ये 'इस्लाम' के खिलाफ

कोरोना मरीजों पर पैनी नजर रखेगा ये अनोखा सेंसर युक्त उपकरण