महाराष्ट्र के सियासी दंगल के बीच बोले संजय राउत, कहा- रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी...
महाराष्ट्र के सियासी दंगल के बीच बोले संजय राउत, कहा- रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी...
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में सरकार के गठन को लेकर तस्वीर अभी तक स्पष्ट नहीं हुई है। किसी भी पार्टी के पास सरकार बनाने के लिए आवश्यक बहुमत नहीं है। ऐसे में राज्य के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने सबसे बड़ा दल होने की वजह से भाजपा को सरकार बनाने का न्योता दिया था, किन्तु पार्टी ने इंकार कर दिया है। जिसके बाद शिवसेना को निमंत्रण दिया गया है। इसी बीच शिवसेना के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता संजय राउत ने कहा है कि अगर मैं रास्ते की परवाह करुंगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी।

उनका यह बयान ऐसे वक़्त में आया है जब भाजपा ने ऐलान किया है कि वह महाराष्ट्र में सरकार नहीं बनाएगी। भाजपा ने शिवसेना पर विधानसभा चुनाव में NDA गठबंधन को मिले जनादेश का अपमान करने का इल्जाम लगाया है। भाजपा ने CM पद को लेकर शिवसेना की मांग मानने से इंकार कर दिया है जिसके बाद वह सरकार गठन के लिए कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) का समर्थन हासिल करने का प्रयास कर रही हैं। 

बताया जा रहा है कि इस सरकार में एनसीपी भी साझेदार होगी. वहीं कांग्रेस बाहर से समर्थन देगी. बताया जा रहा है कि शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे खुद महाराष्ट्र के CM बन सकते हैं. जंहा एनसीपी और कांग्रेस के साथ हुई डील में फाइनल किया गया गया है कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजित पवार को डिप्टी CM का पद और जयंत पाटिल को गृहमंत्री का पद मिल सकता है. इस सरकार को समर्थन करने के बदले में कांग्रेस को विधानसभा अध्यक्ष का पद दिया जाने की आशंका जताई जा रही है. 

प्रियंका गाँधी का केंद्र पर वार, कहा- सच से डरते क्यों हैं भाजपा सरकार के लोग

आज मोदी सरकार के खिलाफ ममता का हल्ला बोल, NRC के विरोध में पूरे बंगाल में प्रदर्शन करेगी TMC

महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री बन सकते है उद्धव ठाकरे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -