+

प्रियंका गाँधी का केंद्र पर वार, कहा- सच से डरते क्यों हैं भाजपा सरकार के लोग

प्रियंका गाँधी का केंद्र पर वार, कहा- सच से डरते क्यों हैं भाजपा सरकार के लोग

नई दिल्ली: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को केंद्र सरकार पर किसान आत्महत्या को लेकर आई रिपोर्ट के साथ छोड़छाड़ करने का इल्जाम लगाया है। इसके लिए उन्होंने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए दावा किया है कि हाल ही में जारी की गई राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो की रिपोर्ट में किसान आत्महत्या को लेकर कई परिवर्तन किए गए हैं। पहली बार राज्यवार आकंड़े नहीं दर्शाए गए। 

कांग्रेस नेता प्रियंका वाड्रा ने ट्वीट में लिखा कि, 'भाजपा सरकार के लोग सच से इतना डरते क्यों हैं? भाजपा सरकार में किसान लगातार आत्महत्या कर रहे हैं। लेकिन भाजपा सरकार ने किसानों की समस्या सुलझाने की बजाय किसान आत्महत्या की रिपोर्ट से छेड़छाड़ करना और उसे दबाकर रखना ज्यादा सही समझा।' प्रियंका ने केंद्र सरकार को किसानों को सही कीमत, सुविधाएं और सम्मान देने, मजबूर न करने और मजबूत बनाने के लिए कहा है। 

अपने एक अन्य ट्वीट में उन्होंने किसानों को कथित रूप से प्याज के सही दाम नहीं मिलने को लेकर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा कि, 'भाजपा सरकार ने किसानों की कैसी दुर्दशा कर रखी है? प्याज के बढ़ते दाम रोकने के लिए बाहर से प्याज आयात की जा रही है मगर हमारे किसान को मेहनत से उगाई प्याज का सही दाम ही नहीं मिलता। किसान को एक किलो प्याज के आठ रुपये मिल रहे हैं और बाजार में प्याज 100 रुपये किलो है। ये हो क्या रहा है?'

आज मोदी सरकार के खिलाफ ममता का हल्ला बोल, NRC के विरोध में पूरे बंगाल में प्रदर्शन करेगी TMC

महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री बन सकते है उद्धव ठाकरे

कश्मीरी नेताओं के समर्थन में उतरे स्टालिन, कहा- केंद्र सरकार ने घाटी को बना दिया विशाल जेल