प्रवासी सम्मलेन को लेकर शिवराज की चर्चा, प्रवासियों का होगा भव्य स्वागत
प्रवासी सम्मलेन को लेकर शिवराज की चर्चा, प्रवासियों का होगा भव्य स्वागत
Share:

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर में होने वाले प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर दुल्हन की तरह इंदौर शहर को सजाया-संवारा जा रहा है। इसको लेकर महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने मीडियाकर्मियों से इन आयोजनों को लेकर सुझाव भी लिए।  साथ ही पुष्यमित्र भार्गव ने निगम द्वारा की जा रही तैयारियों की जानकारी भी मीडियाकर्मियों को दी। भार्गव ने जानकारी देते हुए बताया की शहर में 50 चौराहों पर प्रवासियों का स्वागत होगा। इसको लेकर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान लगभग 300 एनआरआई से वर्चुअली संवाद करेंगे। 
 
इससे पहले आपको जानकारी दें तो ब्रिलियंट में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में लगभग 100 एनआरआई मौजूद रहेंगे, और साथ ही 200 से अधिक  एनआरआई ऑनलाइन जुड़ेंगे। प्रवासी सम्मलेन को लेकर शहर के सभी प्रमुख चौराहों का कायाकल्प निगम द्वारा किया जा रहा है। इसमें खास तौर पर सडक़ों के निर्माण, फुटपाथ के पेवर ब्लॉकिंग बदलने से लेकर विकास से जुड़े कई काम हो रहे हैं, जिनका लाभ इंदौर को लम्बे समय तक मिलेगा। 

ग्लोबल इन्वेस्टर समिट को लेकर महापौर ने आश्वस्त किया कि सभी प्रमुख चौराहों पर यातायात सुगम रहे, उसकी विशेष व्यवस्था की जा रही है। शहर में ट्रैफिक वॉलेंटियर की भी तैनाती की जाएगी और कहीं पर भी यातायात जाम की स्थिति न बने इसके पूरे प्रबंध प्रशासन द्वारा किये जायेंगे। प्रवासी सम्मलेन में आने वाले भारतीय शहर की जिन होटलों में ठहरेंगे, वहां तमाम व्यवस्थाएं चाक-चौबंद हो, इसके लिए नगर निगम के अधिकारियों का दल होटलों का निरीक्षण करने पहुंचा। पहली बार इंदौर में हो रहे ग्लोबल समिट में इंदौर प्रशासन किसी भी चीज़ की कमी नहीं होने देना चाहता है।

मोबाइल टॉवर के रेडिएशन को लेकर रहवासियों ने प्रशासन से की शिकायत

'शाहरुख खान अपनी बेटी के साथ बैठकर दिखाएं फिल्म', 'पठान' पर भड़के गिरीश गौतम

ऑनलाइन गेमिंग को लेकर सख्त हुई सरकार, रोकथाम के लिए उठा लिया ये बड़ा कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -