कृषि बिलों का विरोध करने वाले किसानों का विरोध कर रहे - शिवराज सिंह चौहान

भोपाल: मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने केन्द्र सरकार द्वारा संसद में पास कृषि संबंधी बिलों को किसानों को आजादी दिलाने वाला करार देते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि इन बिलों का अकारण विरोध हो रहा है। कांग्रेस के लोग इन बिलों का विरोध कर किसानों की खिलाफत कर रहे हैं।

दरअसल, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को भोपाल स्थित मिंटो हॉल में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना को शुरू करते हुए राज्य के 1.75 लाख कृषकों के बैंक खातों में पैसों का सिंगल क्लिक से ट्रांसफर किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यशस्वी पीएम मोदी जी के दिल में देश को निर्मित करने और आवाम के कल्याण का काम करने का अद्भुत जज्बा है। जो उनके दिल में किसानों, जनता और देश के कल्याण के लिए जिद है, वह अभिनंदनीय है। मैं उनके लिए अगाध श्रद्धा रखता हूं।

शिवराज ने कहा कि कृषि बिल 2020 में किसान को अपनी फसल कहीं भी बेचने की इजाजत है। यदि किसान का सौदा किसी एक्सपोर्टर या व्यवसायी से पट जाये, तो अपने घर या खेत से ही फसल बेच सकता है। जो लोग इसकी खिलाफ़त कर रहे हैं, वो इसमें विरोध का कारण बताएं। आलू, प्याज और लहसुन का स्टॉक रखने की सीमा समाप्त कर दी गई है, इससे किसानों को कोई घाटा नहीं है। किसान को आजादी दिलाने का बिल पीएम मोदी ही लाये हैं, इसका विरोध कर कांग्रेसी, किसानों का भी विरोध कर रहे हैं।

UNGA को आज सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी, इन मुद्दों पर रख सकते हैं राय

यूपी में दीपिका पादुकोण और सारा अली खान के लिए किया गया यज्ञ

बिहार चुनाव: महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर उलझा पेंच, राजद नेता शिवानंद तिवारी ने दिया ये सुझाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -