MP: शिवपुरी के सुल्तानगढ़ झरने से 45 लोगों को बचा लिया गया

Aug 16 2018 09:37 AM
MP: शिवपुरी के सुल्तानगढ़ झरने से 45 लोगों को बचा लिया गया

शिवपुरी : मध्य प्रदेश के शिवपुरी में बुधवार 15 अगस्त शाम बड़ा हादसा हो गया यहाँ के  सुल्तानगढ़ झरने पर 45 लोग स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पिकनिक मनाने के लिए आए थे. पिकनिक मनाने पहुंचे यह लोग पार्वती नदी के पानी का बहाव अचानक बढ़ जाने से वहां फंस गए.

‘मरियम खान-रिपोर्टिंग लाइव’ में अब नहीं दिखेंगी नन्हीं मरियम

आपको बता दें कि सुचना मिलने पर इनको बचाने के लिए  फौरन रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया था.  जिसमे जलस्तर बढ़ने से फंसे सभी 45 लोग बचा लिए गए हैं. इस ऑपरेशन के दौरान 5 लोगों को हेलिकॉप्टर की मदद से एयरलिफ्ट कर बचाया गया. जिसके बाद बचे हुए  40 लोगों को रस्सी के सहारे बाहर निकाला गया. एसपी हिंगानकर ने मामले में रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा होने की जानकारी दी.

देश की इन बातों पर आप भी करेंगे गर्व

मामले में पुलिस ने बताया कि शाम करीब 4 बजे 30-40 लोग झरने में नहा रहे थे. इसी दौरान बारिश की वजह से वहां अचानक जलस्तर बढ़ गया जिससे 11 लोग पानी में बह गए जबकि 34 लोग झरने के बीच में फंस गए. इन सभी लोगों को तक़रीबन 10 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बचा लिया गया. इसी बीच मामले में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह कूद पड़े और उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बिना सूचना के बांध का पानी छोड़ा गया जिससे अचानक झरने का जलस्तर बढ़ा और यह लोग फसें.

खबरे और भी...

उत्तरप्रदेश के औरैया में दो साधुओं की हत्या के बाद इलाक़े में तनाव

इन कारणों से मनाई जाती है नाग पंचमी

इन खास अवसरों पर गाया जाता है राष्ट्र गान