यूपी चुनाव: शिवपाल सपा में विलय के लिए तैयार, क्या अखिलेश का हाथ पकड़कर होगी नैया पार ?

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) (PSP) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि वो समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ मिलकर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं और पार्टी के विलय के लिए भी राजी हैं, किन्तु आत्मसम्मान से समझौता नहीं करेंगे।

उन्होंने ये भी कहा कि यदि हमारे लोगों को सम्मान के साथ टिकट मिलेगी तो हम विलय के लिए तैयार हैं। बता दें कि कुछ दिनों पहले ही सपा मुखिया ने कहा था कि चाचा शिवपाल सिंह यादव का पार्टी में आदर किया जाएगा और उनके लोगों को पर्याप्त सीटें भी दी जाएंगी। वहीं अब शिवपाल ने बाराबंकी में कहा है कि अखिलेश को जो भी करना हो, वह शीघ्र करें, फिर चाहें वो गठबंधन हो या विलय हो। उन्होंने कहा कि धर्मनिरपेक्ष लोग, गांधीवादी और लोहियावादी लोग उनके साथ निरंतर जुड़ रहे हैं।

बता दें कि शिवपाल ने सपा से अलग होकर वर्ष 2018 में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का गठन किया था। ऐसे में अब यूपी 2022 विधानसभा चुनाव से पहले वह वापस एक होना चाह रहे हैं और अपनी मंशा को कई बार मीडिया के समक्ष रख भी चुके हैं। हाल ही में उन्होंने कहा था कि यदि 25 फीसदी सीटें मिलीं तो समाजवादी पार्टी के साथ आ सकता हूं।

'आतंकी संगठन ISIS और बोको हरम की तरह है हिंदुत्व...', कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद पर केस दर्ज

कंगना बोलीं- 1947 में आजादी हमें भीख में मिली, भड़के वरुण गांधी बोले- इस सोच को पागलपन कहूं या...

वाराणसी में 700 भाजपा नेताओं की 'क्लास' लेंगे अमित शाह, बनेगा 'यूपी फतह' का मास्टर प्लान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -