'आतंकी संगठन ISIS और बोको हरम की तरह है हिंदुत्व...', कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद पर केस दर्ज

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता सलमान खुर्शीद की मुश्किलें बढ़ती नज़र आ रहीं हैं. दरअसल, हाल ही में सलमान खुर्शीद की एक पुस्तक प्रकाशित हुई है. आरोप है कि इसमें उन्होंने हिंदुत्व की तुलना खूंखार आतंकी संगठन ISIS और बोको हरम से की है. अब इस किताब को लेकर शीर्ष अदालत के दो वकीलों ने पुलिस का रुख किया है. 

 

सर्वोच्च न्यायालय के वकील विनीत जिंदल और विवेक गर्ग पुलिस आयुक्त के समक्ष शिकायत दर्ज कराई है. वकीलों ने अपनी शिकायत में खुर्शीद के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय की अवमानना और सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश का केस दर्ज करने की मांग की है. विनीत जिंदल ने आरोप लगाते हुए कहा है कि सलमान खुर्शीद ने हिंदुत्ववादियों की तुलना आतंकी संगठन ISIS और बोको हरम जैसे आतंकी संगठनों की 'जिहादी सोच' से की ही. कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के खिलाफ दर्ज एक और शिकायत में विवेक गर्ग नाम के दिल्ली के वकील ने दिल्ली पुलिस आयुक्त से सामाजिक सद्भाव और शांति भंग करने का प्रयास करने की शिकायत करते हुए केस दर्ज करने का आग्रह किया है.

इससे पहले भाजपा नेता अमित मालवीय ने ट्वीट करते हुए किताब के उस पेज को साझा किया है, जहां खुर्शीद ने हिंदुत्व की तुलना ISIS और बोको हरम जैसे संगठनों से की है. अमित मालवीय ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी पुस्तक में लिखा, हिंदुत्व जिहादी इस्लामिक संगठन ISIS और बोको हरम की तरह है.' मालवीय ने आगे लिखा कि, हम उस शख्स से और क्या उम्मीद कर सकते हैं जिसकी पार्टी ने केवल इस्लामिक जिहाद के साथ समानता लाने के लिए, मुस्लिम वोट पाने के लिए भगवा आतंकवाद शब्द गढ़ा था? 

सीएम धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक आज, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

भाजपा को एक और बड़ा झटका, अब इस मशहूर एक्ट्रेस ने तोड़ा पार्टी से नाता

कांग्रेस ने 3 साल से नहीं दिया कार्यालय का किराया, प्रियंका की रैली के बाद मकान मालिक ने लगाया ताला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -