राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ के अध्यक्ष शिवकुमार शर्मा गिरफ्तार
राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ के अध्यक्ष शिवकुमार शर्मा गिरफ्तार
Share:

भोपाल : भोपाल के पास 11 मील चौराहे से पुलिस ने राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ के अध्यक्ष शिवकुमार शर्मा उर्फ कक्काजी को गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने शुक्रवार को देश के कई राज्यों में हाईवे जाम करने की घोषणा की थी.

बता दें कि कक्काजी को भोपाल के नजदीक 11 मील चौराहे से गिरफ्तार किया गया है. यही नहीं पुलिस ने उनकी हाईवे जाम करने की कोशिश को भी विफल कर दिया है. सुरक्षा की दृष्टि से इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. उल्लेखनीय है कि कक्काजी ने किसानों के दमन को लेकर आज 16 जून को देश के नेशनल हाई वे टोल पर देशव्यापी चक्का जाम करने की योजना बनाई थी.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में पिछले 15 दिन से चल रहे उग्र किसान आंदोलन के सूत्रधार राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ के अध्यक्ष शिव कुमार शर्मा ‘कक्काजी’ ही थे. इस दौरान प्रदेश में कई जगह हिंसक प्रदर्शन हुए . मंदसौर में पुलिस की गोलीबारी में 6 लोगों के मारे जाने के बाद इस किसान आंदोलन ने सियासी रंग ले लिया .सीएम शिवराज सिंह चौहान भोपाल में उपवास पर बैठे और किसान संगठनों से चर्चा की . बता दें कि कक्काजी कभी आरएसएस के भारतीय किसान संघ के प्रदेश अध्यक्ष हुआ करते थे. लेकिन अब पूरी तरह बीजेपी सरकार के खिलाफ खड़े हैं.

यह भी देखें

पंजाब विधानसभा में कर्ज माफी के मुद्दे पर हंगामा

एमपी में छठे किसान ने की आत्महत्या, साहूकार ने फसल और ट्रैक्टर छीना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -