एमपी में छठे किसान ने की आत्महत्या, साहूकार ने  फसल और ट्रैक्टर छीना
एमपी में छठे किसान ने की आत्महत्या, साहूकार ने फसल और ट्रैक्टर छीना
Share:

होशंगाबाद : महाराष्ट्र की तर्ज पर अब मध्यप्रदेश में भी किसानों की खुदकुशी करने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है . पिछले 48 घंटों में अभी तक राज्य में 6 किसान आत्महत्या कर चुके हैं. बुधवार देर शाम को नर्मदा प्रसाद नामक किसान द्वारा होशंगाबाद में ख़ुदकुशी किये जाने की खबर है. यह एमपी का छठा किसान है जिसने आत्महत्या की है.

मिली जानकारी के अनुसार ख़ुदकुशी करने वाले किसान नर्मदा प्रसाद ने बुधवार को ही 50,000 रुपये की मूंगदाल भी बेची थी. इस बारे में परिजनों की मानें, तो जिनसे नर्मदा प्रसाद ने कर्ज लिया था वह उसका ट्रैक्टर और रुपए भी ले गए . शायद इसी तनाव में उसने आत्महत्या कर ली. इस घटना से घर वाले स्तब्ध हैं.कर्ज भी नहीं चूका और घर का सदस्य भी चला गया.

बता दें कि इसके पूर्व बालाघाट जिले में बल्लारपुर निवासी लगभग 42 वर्षीय किसान ने कर्ज से परेशान होकर जहर खा लिया था. जिसकी जिला अस्पताल में मौत हो गई. बताया जाता है कि किसान रमेश बसेने पर सोसायटी का लगभग डेढ़ से दो लाख रुपए का पुराना कर्ज था. जो उसने खाद और अन्य कृषि जरूरतों के लिए लिया था. परिजनों के अनुसार कर्ज नहीं जमा हो पाने के कारण उसे बैंक के माध्यम से नोटिस दिया जा रहा था.इस कारण रमेश तनाव में था.वह तनाव में शराब भी पीने लगा था. आखिर परेशान किसान रमेश ने खेत में जहर खाकर अपनी जान दे दी.

यह भी देखें

किसानों की कर्ज माफी पर उद्धव का बड़ा बयान

मोदी सरकार ने किसानों को दी सौग़ात, 4% की दर से मिलेगा ऋण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -