'देश में किसानों का उत्पीड़न हो रहा और PM विदेश यात्रा कर रहे..', संजय राउत का केंद्र पर वार
'देश में किसानों का उत्पीड़न हो रहा और PM विदेश यात्रा कर रहे..', संजय राउत का केंद्र पर वार
Share:

मुंबई: शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे किसानों के विरोध से निपटने के केंद्र सरकार के तरीके की आलोचना की। राउत ने किसानों के साथ हो रहे व्यवहार पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि जिस तरह से उन्हें रोका जा रहा है वह अन्यायपूर्ण है, जिससे चोटें आ रही हैं और गिरफ्तारियां हो रही हैं।

संजय राउत ने कहा कि, "प्रदर्शनकारी देश भर के किसानों का प्रतिनिधित्व करते हैं। हालाँकि, जिस तरह से उन्हें रोका जा रहा है वह अस्वीकार्य है। 100 से अधिक किसान घायल हो गए हैं, और कई को हिरासत में लिया गया है। ऐसा प्रतीत होता है जैसे बड़ी जेलें बनाई गई हैं। जबकि किसानों को भारत में उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा है, पीएम मोदी विदेश यात्रा कर रहे हैं, अमित शाह चुप हैं, और कृषि मंत्री को बातचीत में शामिल होने की अनुमति नहीं दी गई है। उन्होंने कहा कि, "आज किसानों ने भारत बंद का आह्वान किया है, लेकिन यह संदेश पूरे देश तक नहीं पहुंचा है। एमवीए इस आंदोलन के भविष्य पर चर्चा करेगा और शिवसेना प्रदर्शनकारियों के साथ लगातार संपर्क में है।"

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत इस समय बिहार में मौजूद कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने भी विरोध को दबाने के लिए भारी सुरक्षा तैनात करने के लिए केंद्र की आलोचना की। रमेश ने कहा कि, "यह अफसोस की बात है कि मोदी सरकार किसानों के साथ इस तरह का व्यवहार कर रही है। आंसू गैस का इस्तेमाल किया जा रहा है, और कीलें बिछाई गई हैं, जैसे कि सरकार किसानों और उनके संगठनों के साथ युद्ध कर रही है। उन्हें दिल्ली पहुंचने से रोका गया है और मैं दोहराता हूं कि मोदी सरकार की खासियत 'दाताओं का सम्मान और अन्नदाताओं का अपमान' है'

संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा ने अपनी मांगों को पूरा करने के लिए भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र पर दबाव बनाने के लिए "दिल्ली चलो" आह्वान जारी किया है। पंजाब के किसानों ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी की ओर मार्च शुरू किया, लेकिन सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें पंजाब और हरियाणा के बीच शंभू और खनौरी सीमा बिंदुओं पर रोक दिया। प्रदर्शनकारी किसानों ने इन सीमा बिंदुओं पर शिविर स्थापित किए हैं।

'मोदी जी डरो मत, हम नहीं झुकेंगे..', कांग्रेस के अकाउंट फ्रीज़ होने को लेकर प्रधानमंत्री पर जमकर बरसे राहुल गांधी

अमेरिका ने पारित किया QUAD बिल, 4 सहयोगी देशों में और मजबूत होंगे रिश्ते, भारत भी शामिल

कर्नाटक सरकार के बजट को भाजपा ने बताया फर्जी, पूर्व सीएम कुमारस्वामी ने भी साधा निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -