'मोदी जी डरो मत, हम नहीं झुकेंगे..', कांग्रेस के अकाउंट फ्रीज़ होने को लेकर प्रधानमंत्री पर जमकर बरसे राहुल गांधी
'मोदी जी डरो मत, हम नहीं झुकेंगे..', कांग्रेस के अकाउंट फ्रीज़ होने को लेकर प्रधानमंत्री पर जमकर बरसे राहुल गांधी
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि वह 'लोगों की ताकत' से डरते हैं. राहुल गांधी की यह टिप्पणी आयकर विभाग द्वारा कांग्रेस और उसकी युवा शाखा के चार खातों को फ्रीज करने के बाद आई है। राहुल गांधी ने कहा कि, "डरो मत मोदीजी। कांग्रेस पैसे की ताकत का नाम नहीं है, यह जनता की ताकत का नाम है। हम तानाशाही के सामने न कभी झुके हैं, न कभी झुकेंगे। कांग्रेस का हर कार्यकर्ता भारत के लोकतंत्र की रक्षा करने के लिए जी जान से लड़ेगा।"  

कांग्रेस कोषाध्यक्ष अजय माकन द्वारा खातों को फ्रीज करने की घोषणा के तुरंत बाद, कांग्रेस नेता विवेक तन्खा ने खुलासा किया कि आयकर अपीलीय न्यायाधिकरण ने उन्हें बहाल कर दिया है। हालाँकि, खाते कड़ी निगरानी में संचालित होंगे और अगले बुधवार को अंतरिम राहत के लिए सुनवाई होनी है। माकन ने संकेत दिया कि बहाली से थोड़ी राहत मिली क्योंकि आयकर अपीलीय न्यायाधिकरण के निर्देश के अनुसार खातों को अभी भी एक महत्वपूर्ण ग्रहणाधिकार राशि बनाए रखनी होगी। इससे खातों की व्यावहारिक प्रयोज्यता के बारे में चिंताएं बढ़ गईं, माकन ने धन की पर्याप्त रोक पर प्रकाश डाला।

खाता फ़्रीज़ होने से प्रभावित युवा कांग्रेस ने भी इस कदम की निंदा करते हुए इसे लोकतांत्रिक स्वतंत्रता पर हमला बताया, खासकर 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले। सुप्रीम कोर्ट द्वारा चुनावी बांड योजना को असंवैधानिक करार देते हुए इसे अमान्य करने के तुरंत बाद आयकर विभाग द्वारा कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज कर दिया गया। माकन ने आरोप लगाया कि यह लोकतंत्र को कुचलने की एक जानबूझकर की गई रणनीति है, जिससे आगामी चुनावों के लिए विपक्षी दल की महत्वपूर्ण वित्तीय गतिविधियों में बाधा उत्पन्न होगी। उन्होंने खुलासा किया कि पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान 210 करोड़ रुपये की कर मांग के कारण खातों पर रोक लगा दी गई थी, इस कदम की लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं को कमजोर करने वाला कदम बताया गया।

कर्नाटक सरकार के बजट को भाजपा ने बताया फर्जी, पूर्व सीएम कुमारस्वामी ने भी साधा निशाना

दिल्ली अग्निकांड में 11 लोगों की दुखद मौत, सीएम केजरीवाल ने किया मुआवज़े का ऐलान

संदेशखली जा रहे भाजपा प्रतिनिधिमंडल को बंगाल पुलिस ने रोका, ममता सरकार पर भड़के नेता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -