शिव नाडर ने छोड़ा HCL टेक्नोलॉजी का चेयरमेन पद, अब बेटी रोशनी ने संभाली बड़ी जिम्मेदारी
शिव नाडर ने छोड़ा HCL टेक्नोलॉजी का चेयरमेन पद, अब बेटी रोशनी ने संभाली बड़ी जिम्मेदारी
Share:

देश की प्रसिद्द आईटी कंपनियों में शुमार एचसीएल टेक्नोलॉजी द्वारा हाल ही में इस साल की दूसरी तिमाही को लेकर जानकारी दी है कि जून 2020 की तिमाही में उसे समेकित शुद्ध लाभ 31.7 प्रतिशत हुआ है। यानी कि कंपनी को इस दौरान कुल 2,925 करोड़ रु का मुनाफ़ा हुआ। इसके साथ ही कंपनी की ओर से एक और बड़ी जानकारी प्रदान की गई है। जिसमें कंपनी ने बताया है कि अब शिव नाडर अध्यक्ष पद की भूमिका से हट गए हैं और उनकी बेटी रोशनी नाडर मल्होत्रा ने तत्काल प्रभाव से यह पद संभाल लिया है। हालांकि शिव नाडर मुख्य रणनीति अधिकारी बने रहेंगे। 

बताया जा रहा है कि कंपनी के चेयरमेन पद से हटने का फैसला शिव नाडर का निजी फैसला है। उनके इस पद से हटने के बाद तत्काल प्रभाव से उनकी बेटी रोशनी नाडर मल्होत्रा ने यह पद संभाला और कंपनी की गैर-कार्यकारी निदेशक रोशनी को बोर्ड़ और कंपनी का अध्यक्ष नियुक्त करने का भी फैसला लिया गया था। वहीं रोशनी के पिता शिव नाडर मुख्य रणनीति अधिकारी के तौर पर कंपनी के लिए अब भी काम करते रहेंगे। 

आपको जानकारी के लिए बता दें कि एचसीएल टेक्नालॉजीज द्वारा शेयर बाजार को इससे पहले यह जानकारी दी गई थी कि कंपनी ने अप्रैल से जून 2019 की तिमाही में 2,220 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया था, वहीं इस साल यह रकम बढ़कर 2,925 करोड़ रु तक चली गई।  

 

 

 

इस राज्य में अब हर शनिवार को बंद रहेंगे बैंक

केरल सोना तस्करी मामले में विपक्ष दल ने लिया बड़ा फैसला, माकपा ने सफाई में बोली ये बात

तिहाड़ जेल में कैदी ने की आत्महत्या, सास की हत्या मामले में हुआ था अरेस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -