कृषि कानून: राष्ट्रीय किसान दिवस पर कृषकों की भूख हड़ताल, अकाली दल ने किया समर्थन
कृषि कानून: राष्ट्रीय किसान दिवस पर कृषकों की भूख हड़ताल, अकाली दल ने किया समर्थन
Share:

नई दिल्ली: केंद्र के कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली की सीमा पर किसान बीते कई दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच आज 23 दिसंबर को किसान दिवस है। ऐसे में प्रदर्शनकारी किसानों ने आज किसान दिवस मनाते हुए एक दिन की भूख हड़ताल करेंगे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आंदोलन कर रहे किसानों ने आम लोगों से आग्रह किया है कि किसानों के धरना प्रदर्शन को मजबूती देने के लिए आज दोपहर का भोजन न बनाएं।

वहीं, शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने किसान दिवस के रूप में मनाने और एक दिन के भूख हड़ताल के फैसले को समर्थन दिया है। यह फैसला पार्टी प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने लिया है। उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं से एक दिन के लिए भूख हड़ताल करने का अनुवृद्ध किया है। ताकि सरकार को यह स्पष्ट संदेश दिया जा सके कि पंजाबी काले कृषि कानून के खिलाफ हैं और यह कानून हमारी आने वाली पीढ़ी को बर्बाद कर देंगे।

वहीं दूसरी ओर पंजाब के स्कूल शिक्षामंत्री विजय इंदर सिंगला ने राष्ट्रीय किसान दिवस के अवसर पर ट्वीट कर लिखा है कि वो 23 दिसंबर को भूख हड़ताल पर बैठेंगे। वहीं भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेता हरिंदर सिंह लखोवाल ने कहा कि 23 तारीख को हम एक वक़्त का भोजन नहीं खाएंगे। 26 और 27 तारीख़ को दूतावासों के बाहर हमारे लोग आंदोलन करेंगे। 27 तारीख को पीएम मोदी ने जो मन की बात का कार्यक्रम रखा है उसका हम थालियां बजाकर विरोध करेंगे।

MCX गोल्ड वॉच: सोने की कीमतों में गिरावट, चांदी का रहा ये हाल

जो बाइडन ने विनय रेड्डी को नियुक्त किया भाषण लेखक

2021 में रियल्टी खरीददारों की संख्या में हुई वृद्धि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -