जो बाइडन ने विनय रेड्डी को नियुक्त किया भाषण लेखक
जो बाइडन ने विनय रेड्डी को नियुक्त किया भाषण लेखक
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने मंगलवार को गौतम राघवन और विनय रेड्डी को व्हाइट हाउस के वरिष्ठ स्टाफ का अतिरिक्त सदस्य नियुक्त कर दिया गया है। गौतम राघवन को राष्ट्रपति कार्मिक कार्यालय के उप निदेशक और विनय रेड्डी को अपने भाषण लेखक के पद पर नियुक्त कर दिया गया है। राघवन पूर्व में व्हाइट हाउस में सेवा दे प्रदान की जा चुकी है। जंहा इस बात का पता चला है कि रेड्डी और राघवन के साथ बाइडन और नवनिर्वाचित उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने व्हाइट हाउस के लिए अन्य 4 वरिष्ठ कर्मियों की भी नियुक्ति हो चुकी है। ऐनी फिलीपिक को प्रबंधन और प्रशासन के निदेशक के रूप में नामित किए गए है, रयान मोंटोया को अनुसूचित और अग्रिम निदेशक के रूप में, ब्रूस रीड को स्टाफ के उप प्रमुख के रूप में और एलिजाबेथ विल्किंस को स्टाफ के प्रमुख के रूप में नामित किए गए है।

मिली जानकारी के अनुसार बाइडन ने एक बयान में बोला कि ये अनुभवी व्यक्ति उन नीतियों को पूरा करने के लिए एक साथ आ रहे हैं जो हमारे देश को एक ऐसे निर्माण के रास्ते पर ले कर जानें वाली है , जैसा पहले कभी नहीं हुआ। रेड्डी बाइडन-हैरिस चुनाव प्रचार के भी वरिष्ठ सलाहकर और भाषण लेखक थे। वहीं राघवन भारतीय-अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल के चीफ ऑफ स्टाफ के रूप में सेवा प्रदान कर चुके हैं।

जंहा इस बारें में कमला हैरिस ने कहा- 'हमारा देश महामारी, आर्थिक संकट, नस्लीय हिंसा और जलवायु संकट से जूझ रहा है। इन चुनौतियों का सामना करने के लिए हमें एक टीम की आवश्यकता है। इन लोक सेवकों के पास हमारे देश को बेहतर बनाने के लिए ज्ञान और अनुभव है और मैं सभी अमेरिकियों के उज्जवल भविष्य के लिए उनके साथ काम करना चाहती हूं।

अमेरिका ने लगाएं मॉडर्न कोरोना टीके

एफडीए ग्लेनमार्क फार्मा द्वारा थक्कारोधी दवा के लिए दी अस्थायी मंजूरी

द्विपक्षीय चर्चा के लिए पीएम से मिले भारतीय दूत मेडागास्कर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -