2021 में रियल्टी खरीददारों की संख्या में हुई वृद्धि
2021 में रियल्टी खरीददारों की संख्या में हुई वृद्धि
Share:

NoBroker.com की एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रमुख शहरों में लगभग 82 प्रतिशत लोग 2021 में आवासीय संपत्ति खरीदने की योजना बना रहे हैं। पिछले साल लोगों के बीच खरीद भावना 64 प्रतिशत थी। 'इंडिया रियल एस्टेट रिपोर्ट 2020' शीर्षक वाली रिपोर्ट से पता चला कि 89 प्रतिशत लोग मौजूदा चरण को घर खरीदने के लिए सबसे अच्छा समय मानते हैं।

इससे पता चला कि इनमें से आधे से अधिक संभावित घर मालिकों ने स्वतंत्र घरों (28 प्रतिशत) या भूखंडों (11 प्रतिशत) पर समाज के फ्लैटों (61 प्रतिशत) के लिए वरीयता का संकेत दिया। लगभग 84 प्रतिशत मकान मालिक रेडी-टू-मूव-इन या रीसेल हाउस चाहते थे। सर्वेक्षण से पता चला कि संपत्ति चुनने के मामले में बजट सबसे महत्वपूर्ण निर्धारक बना रहा। पिछले साल 17 प्रतिशत की तुलना में इस बजट वाले लगभग 30 प्रतिशत खरीदारों के साथ 80 लाख रुपये से अधिक की मकान कीमत खरीदने की चाहत रखने वाले लोगों का प्रतिशत काफी बढ़ गया है। रिपोर्ट के अनुसार कार्यस्थल से दूरी पिछले साल के एक शीर्ष कारक, 'घर से काम' संस्कृति के मद्देनजर 2020 में गिरावट देखी गई।

अंतर्दृष्टि दिल्ली-एनसीआर, बेंगलुरु, मुंबई, पुणे, चेन्नई और हैदराबाद में किए गए सर्वेक्षण के आधार पर निकाली गई थी। नवीनतम निष्कर्षों पर बात करते हुए, सौरभ गर्ग, कॉफ़ाउंडर और CBO, NoBroker.com ने कहा- "पिछले 9 महीनों से वैश्विक संकट और सुस्त अर्थव्यवस्था के चरम पर रहने के बाद, भारतीय उपभोक्ताओं के बीच प्रमुखता हासिल करने के लिए घर खरीदने को देखने के लिए ताज़ा है। 2021 " उन्होंने कहा कि महामारी ने कई बदलावों को संचालित किया है जैसे कि बड़े घरों की आवश्यकता, प्रमुखता हासिल करने वाले उपनगर, किराए के भुगतान के डिजिटल मोड पर स्विच और बड़ी संख्या में लोग अपने घर की ऑनलाइन खोज शुरू करते हैं। गर्ग ने कहा "लोगों ने संकट की स्थितियों में भौतिक संपत्ति द्वारा प्रदान की गई सुरक्षा और होम लोन की दर में कटौती और बिल्डर छूट में मदद की है। ये रुझान 2021 में रियल एस्टेट क्षेत्र के लिए अनुकूल वातावरण का संकेत देते हैं।"

सेंसेक्स निफ्टी में हुआ भारी कारोबार, बढ़त पर रहा विप्रो

BHEL स्वदेशी आपूर्तिकर्ताओं को समर्थन करेगा प्रदान

एफडीआई स्पॉटलाइट: आईसीआईसीआई बैंक ने बहुराष्ट्रीय कंपनियों पर बढ़ाया ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -