अब बोट क्लब में लिया जा सकेगा तफरी का मजा
अब बोट क्लब में लिया जा सकेगा तफरी का मजा
Share:

भोपाल। प्रदेश की राजधानी के बोट क्लब में अगले महीने से शाम के समय नो व्हीकल जोन कर दिया जाएगा, 2 किमी के पुरे रोड पर तफरी की जा सके ऐसा माहौल रखा जाएगा। इस इलाके में हाॅर्स राइडिंग भी की जा सकेगी साथ ही स्ट्रीट फूड की स्टॉल्स की सुविधा भी यहां मिलेगी, साथ ही वन विहार के लिए बोट क्लब द्वारा ई-व्हीकल की सुविधा भी दी जाएगी। शिमला के माल रोड की तरह बोट क्लब में भी अब तफरी का मजा लिया जा सकेगा। यह भोपाल में विशेष आकर्षण का केंद्र होगा। 

वन विहार के लिए अभी 20 ईव्हीकल की व्यवस्था बोट क्लब द्वारा की जाएगी। इस इलाके से अवैध दुकानों और गुमटियों को हटाने के आदर्श जारी कर दिए है वहीं, यहां केवल 23 अधिकृत गुमटियों और ठेलों को लगाने की अनुमति दी जाएगी। जीवन वाटिका उद्यान के सामने अपने खर्चे पर दुकानदारों द्वारा एक जैसी दुकानें बनाई जा रही है। इसे डेवलप करने के लिए नगर निगम, जिला प्रशासन और वन विहार मिलकर काम करेंगे। स्मार्ट बाइक का स्टेशन पहले से ही इस इलाके में मौजूद हैं।

नगर निगम की हॉकर्स नीति के तहत केवल 23 दुकानदारों को ही यहां व्यवसाय की अनुमति रहेगी। हॉकर्स कॉर्नर की जगह चिह्नित कर दुकानदारों को  गुमटी की डिजाइन बना कर इंजीनियरिंग विभाग के द्वारा दे दी गई है, इसके चलते निगम कमिश्नर ने गुमटी मालिकों को अपने खर्चे पर दुकाने बनाने के लिए राजी कर लिया है, वहीं कई अन्य दुकानों को अतिक्रमण दस्ते के द्वारा हटा दिया गया है।कुछ दिनों में दुकानें बनकर तैयार हो जाएंगी। जिसके बाद जिला प्रशासन और नगर निगम मिलकर यहां अन्य व्यवस्थाएं करेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज ने शुरू की विकास यात्रा, कमलनाथ ने कहा मुंह चलाने से प्रदेश नहीं चलता

कड़ाके की ठंड से अभी राहत, जल्द शुरू होगा सर्दी का एक ओर दौर

मुसलमान भी बागेश्वर धाम के समर्थन में.. यूथ मुस्लिम संघ ने किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -