शेरनी और उधम सिंह को मिलेगा ऑस्कर! ऑस्कर 2022 के लिए हुईं शॉर्टलिस्ट

ऑस्कर 2022 की तैयारियां जोरों-शोरों से हो रही है। वहीं भारत की तरफ से ऑस्कर एंट्री के लिए जिन फिल्मों का चयन किया गया है उस लिस्ट में विद्या बालन की शेरनी और विक्की कौशल की उधम सिंह शामिल हैं। मिली जानकारी के तहत अगले साल होने वाले 94वें अकादमी अवॉर्ड्स के लिए फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने 14 फिल्मों को शॉर्टलिस्ट किया है।

जी हाँ, आपको यह भी बता दें कि 94वें अकेडमी अवॉर्ड अगले साल 27 मार्च को यूएस में होंगे। वहीं इसकी तैयारी हर देश में शुरू हो चुकी हैं। इसी अवॉर्ड्स फंक्शन के लिए फिल्मों को चुनने की प्रक्रिया कलकत्ता के भवानीपुर में शुरू हो गई है। यहाँ 15 जजों के पैनल ने 14 फिल्मों को शॉर्टलिस्ट किया। बताया जा रहा है विद्या बालन की शेरनी और विकी कौशल की उधम सिंह के अलावा मलयालम फिल्म नायटू, तमिल फिल्म मंडेला समेत कुल 14 फिल्में शॉर्ट लिस्ट की गई हैं। आप सभी को पता ही होगा कि बीते साल मलयालम फिल्म जल्लीकट्टू को ऑस्कर में भेजा गया था लेकिन यह फिल्म अवॉर्ड जीतने में कामयाब नहीं हो पाई थी।

अब अगर हम बात करें शेरनी और उधम सिंह फिल्म के बारे में तो यह दोनों ही फिल्में ओटीटी पर रिलीज हुईं और दोनों को ही जबरजस्त प्रतिक्रिया मिली। विद्या बालन ने शेरनी फिल्म में फॉरेस्ट ऑफिसर की भूमिका अदा की थी और इस फिल्म ने सीधे प्रशासन और भ्रष्टाचार जैसे गंभीर विषयों पर चोट की थी। वहीं विक्की कौशल की फिल्म सरदार उधम सच्ची कहानी है जिसमें जलियांवाला बाग नरसंहार लेने वाले उधम सिंह की बहादुरी की कहानी को दिखाया गया है। दोनों ही दमदार कहानी को दिखाने वाली हैं।

पटाखों पर आमिर खान का विज्ञापन, लेकिन सड़कों पर नमाज़ को लेकर चुप्पी- सांसद ने लिखा पत्र

ड्रग्स केस: शाहरुख़ खान के घर पर NCB की दबिश, अनन्या पांडे को भी जारी किया समन

VIDEO: रास्ते में अचानक उड़ने लगी जान्हवी कपूर की फ्रॉक, कैमरे के सामने हुईं शर्मिंदा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -