पटाखों पर आमिर खान का विज्ञापन, लेकिन सड़कों पर नमाज़ को लेकर चुप्पी- सांसद ने लिखा पत्र

बैंगलोर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता और उत्तर कन्नड़ से सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने सिएट टायर्स (CEAT Tyres) के MD और CEO अनंत वर्धन गोयनका को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने नमाज के लिए सड़कों को बाधित करने से लोगों को होने वाली समस्याओं को लेकर एक विज्ञापन जारी करने का अनुरोध किया है। यह पत्र एक माह पहले जारी किए गए CEAT टायर्स के ‘जागरूकता अभियान’ वाले विज्ञापन के जवाब में लिखा गया है। दरअसल, इस विज्ञापन में बॉलीवुड एक्टर आमिर खान को स्कूली बच्चों को यह कहते हुए दर्शाया गया है कि, 'सड़क गाड़ी चलाने के लिए है पटाखे चलाने के लिए नहीं। सोसायटी में बम फोड़े, ताकि सड़क पर किसी को असुविधा ना हो।'

 

हालाँकि, इस विज्ञापन में ‘क्रिकेट मैच जीतने का जश्न’ दिखाया गया है, किन्तु इसे हिन्दुओं के त्योहार दशहरा और दिवाली से एन पहले जारी किया गया है। इस ‘सार्वजनिक संदेश’ पर प्रकाश डालते हुए, भाजपा सांसद हेगड़े ने CEAT Tyres के CEO को लिखे गए अपने पत्र में कहा है कि, 'सार्वजनिक मुद्दों के प्रति आपकी चिंता की प्रशंसा की जानी चाहिए। इस बारे में मैं आपसे सड़कों पर लोगों की एक और समस्या का समाधान करने का आग्रह करता हूँ। आप प्रत्येक शुक्रवार को नमाज के नाम पर और मुसलमानों द्वारा अन्य मौकों पर सड़कों को बाधित करने को लेकर भी विज्ञापन जारी करें।' हेगड़े ने अपने पत्र में बताया है कि किस तरह एम्बुलेंस और दमकल जैसे आपातकालीन वाहनों को भी सड़कों के अवरुद्ध होने के चलते ट्रैफिक में फँसना पड़ता है। 

 

उन्होंने कहा कि इससे कई बार लोगों की जान खतरे में पड़ जाती है। जैसा कि आमिर खान वाले एड से कंपनी ने ‘जागरूकता’ फैलाने का कार्य किया है, उसी तरह भाजपा सांसद ने कंपनी से मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर से होने वाले ध्वनि प्रदूषण को लेकर भी जागरुकता फैलाने का अनुरोध किया है। कभी-कभी अधिक शोर होने पर आसपास के लोगों को इससे खासी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। हेगड़े ने कहा है कि, 'चूँकि आप आम लोगों के सामने आने वाली दिक्कतों के प्रति बेहद जागरूक और संवेदनशील हैं और आप भी हिंदू समुदाय से हैं, तो मुझे भरोसा है कि आप सदियों से हिंदुओं के साथ किए जा रहे पक्षपात को महसूस कर सकते हैं।' उन्होंने आगे कहा कि, यह एक ट्रेंड बन गया है कि कुछ हिन्दू विरोधी अभिनेता, अपनी खुद की बुराइयों को नजरअंदाज करते हुए हिंदू धर्म के संबंध में सब कुछ गलत बताते हैं।

ड्रग्स केस: शाहरुख़ खान के घर पर NCB की दबिश, अनन्या पांडे को भी जारी किया समन

VIDEO: रास्ते में अचानक उड़ने लगी जान्हवी कपूर की फ्रॉक, कैमरे के सामने हुईं शर्मिंदा

आज से उज्जैन और इंदौर में शुरू होगी फिल्म OMG 2 की शूटिंग

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -