क्या सचमुच शाहीन बाग़ में शरजील इमाम ने दिया था भड़काऊ बयान ? ये है हकीकत
क्या सचमुच शाहीन बाग़ में शरजील इमाम ने दिया था भड़काऊ बयान ? ये है हकीकत
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग में आजादी के नारों के बीच एक वायरल वीडियो ने दिल्ली का राजनितिक पारा काफी गरम कर दिया है. यह वायरल वीडियो अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) का है. वीडियो में JNU का पूर्व छात्र मंच पर चढ़कर देश तोड़ने की बात बोल रहा है. असम को हिंदुस्तान से अलग करने की बात कर रहा है. इस वीडियो पर विवाद इसलिए मचा हुआ है क्योंकि इसे भाजपा नेताओं ने शाहीन बाग का बताकर पेश किया है.

हमें मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के अनुसार, यह वीडियो शाहीन बाग का नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ का है. अलीगढ़ पुलिस ने FIR में शरजील के बयान का पूरा उल्लेख भी किया है. जिसमें शरजील ने बाबे सैय्यद गेट पर चल रहे अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के स्टूडेंट्स के नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में नार्थ-ईस्ट को तोड़ने की भड़काऊ बयानबाजी की थी.

FIR के अनुसार यह बयान 16 जनवरी को दिया गया था. सोशल मीडिया के माध्यम से अलीगढ पुलिस को वीडियो मिला था. जिसकी जांच की गई और फिर FIR दर्ज की गई थी. FIR में बताया गया है कि शरजील पर आरोप है कि उसने आर्मी और भारत सरकार के खिलाफ घृणा फैलाई, भारत की एकता और अखंडता को खतरे में डालने का प्रयास किया और सांप्रदायिक द्वेष फैलाया. इस मामले में सिविल थाने में IPC की धारा 124A (देशद्रोह) 153A, 153B, 505(2) में प्राथमिकी दर्ज की गई है.

Credit:- Aaj Tak

Budget 2020: ये 10 बजट की रहती है हमेशा चर्चा, जानिये क्या है खास बात

ATM Fraud से बचने के लिए रखे इन नौ बातों का ध्यान, SBI ने ट्वीट कर लोगों को किया आगाह

गणतंत्र दिवस: पीएम मोदी ने शुरू की एक और नई परंपरा, आज किसी प्रधानमंत्री ने नहीं किया ऐसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -