गणतंत्र दिवस: पीएम मोदी ने शुरू की एक और नई परंपरा, आज किसी प्रधानमंत्री ने नहीं किया ऐसा
गणतंत्र दिवस: पीएम मोदी ने शुरू की एक और नई परंपरा, आज किसी प्रधानमंत्री ने नहीं किया ऐसा
Share:

नई दिल्ली: कई नई परंपराएं स्थापित कर चुके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस गणतंत्र दिवस पर भी एक नई परंपरा की नींव रख दी है. पीएम मोदी इस साल इंडिया गेट न जाकर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक (National War Memorial) गए. पीएम मोदी ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पहुंच कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की. बता दें अब तक हर पीएम पहले इंडिया गेट जाते थे और वहां अमर जवान ज्योति पर शहीदों को श्रद्दांजलि अर्पित की हैं.  राष्ट्रीय युद्ध स्मारक के बाद पीएम मोदी राजपथ पहुंचे जहां वे गणतंत्र दिवस परेड में शामिल हुए.

उल्लेखनीय है कि आज भारत 71वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस वर्ष, ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि के रूप में भारत पहुंचे हैं। इस अवसर पर पूरे देश में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। देश की राजधानी दिल्ली में 48 कंपनी केंद्रीय बल, 22 हजार पुलिस जवानों की तैनाती की गई है। गणतंत्र दिवस परेड के दौरान जो भी जगह और इमारतें संवेदनशील मानी गई हैं, वहां दिल्ली पुलिस के ब्लैककैट कमांडो को सुरक्षा में लगाया गया हैं। परेड के बाद राष्ट्रपति भवन में आयोजित 'एटहोम' तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम बने रहेंगे।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर पीएम मोदी ने भी ट्वीट करते हुए देशवासियों को बधाई दी है। वहीं, कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि हमारे पूर्वज हमें संविधान देने के लिए बहादुरी से लड़े थे। कांग्रेस ने आगे लिखा है कि संविधान हमें अधिकार और आजादी देता है, सरकार और सभी नागरिकों के लिए एक मागदर्शक प्रकाश के रूप में काम करता है। इसी के साथ कांग्रेस ने गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी हैं।

SBI ग्राहक के लिए इस बारे में जानना है जरुरी, सुरक्षित रहेंगे आपके पैसे

भारत और ब्राजील के बीच हुए 15 समझौते, विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग पर बनी बात

ICICI Bank का तीसरी तिमाही में दोगुना से भी अधिक बढ़ा लाभ, NPA भी घटा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -