शरजील इमाम को लेकर एक और खुलासा, राम मंदिर पर फैसले के बाद उगला था जहर
शरजील इमाम को लेकर एक और खुलासा, राम मंदिर पर फैसले के बाद उगला था जहर
Share:

नई दिल्ली: शरजील इमाम ने जेएनयू में भी देश विरोधी भाषण दिया था. वहीं दिसंबर 2019  में अयोध्या में राम मंदिर बनाने का फैसला आने के बाद उसने छात्रों के बीच जहर उगल कर फैसले को मुस्लिम समुदाय के विरुद्ध कर दिया था. जंहा उसके भाषण की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, जो दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को मिल गई है. वहीं शरजील जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद काफी कट्टर हो गया था. वह इस निर्णय के विरुद्ध अक्सर बोलता था.

मिली जानकारी के अनुसार क्राइम ब्रांच के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शरजील का जेएनयू में दिया गया भाषण काफी लंबा है. जांच में पता चला है कि शरजील ने जामिया नगर में दो बार भड़काऊ भाषण दिया था. क्राइम ब्रांच ने राममंदिर फैसले से संबंधित एक वीडियो, जामिया नगर के दो वीडियो व जेएनयू का एक वीडियो बरामद किया है. इन वीडियो को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि  पुलिस को वीडियो की आवाज से मिलाने के लिए शरजील की आवाज का सैंपल लेने की कोर्ट से अनुमति मिल गई है. पुलिस ने इसके लिए आवेदन किया था. कोर्ट का कहना है कि शरजील की आवाज के सैंपल की जांच कराने के लिए अनुमति की जरूरत नहीं है. पुलिस बृहस्पतिवार को शरजील की आवाज के सैंपल मिलान के लिए भेज सकती है. पुलिस को शरजील के मोबाइल से भी भड़काऊ भाषण वाले चार वीडियो मिले हैं. 

वहीं इस मामले में पुलिस जामिया मिल्लिया इस्लामिया के 15 छात्रों से पूछताछ करेगी. जंहा इन छात्रों ने शरजील द्वारा छपवाए गए पोस्टरों को बांटा था. ये पोस्टर मसजिदों के आसपास वाले इलाकों में बांटे गए थे.  कुछ छात्र शरजील के भाषण के वीडियो बनाते थे और सोशल मीडिया पर डालते थे. पुलिस ने बुधवार को जामिया मिल्लिया के तीन छात्रों से पूछताछ की. 4 छात्रों से मंगलवार को पूछताछ हुई थी. बाकी छात्रों को बृहस्पतिवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. पूछताछ के दौरान छात्रों ने स्वीकार किया है कि उन्होंने पोस्टर बांटे थे. इनमें से कुछ शरजील के खिलाफ सरकारी गवाह बन सकते हैं.

मध्यप्रदेश कैबिनेट ने इस कानून के खिलाफ प्रस्ताव किया पारित

गाँधी के तरीके से व्‍यापारियों ने किया विरोध प्रदर्शन

उम्र में बड़े इस मुख्यमंत्री को सलमान खान ने कहा अपना छोटा भाई, बाँध दिए तारीफों के पूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -