लोकसभा चुनाव: इंदौर सीट से चुनावी संग्राम में लालवानी, ताई ने दी ये प्रतिक्रिया
लोकसभा चुनाव: इंदौर सीट से चुनावी संग्राम में लालवानी, ताई ने दी ये प्रतिक्रिया
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश की इंदौर लोकसभा सीट पर भाजपा ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के स्थान पर पार्टी के दिग्गज नेता शंकर लालवानी को उम्मीदवार बनाया है. रविवार देर शाम नाम का ऐलान होने बाद इस लोकसभा सीट की चुनावी सियासत की डगर पर सुमित्रा महाजन का 30 साल लंबा सफर औपचारिक रूप से समाप्त माना जा रहा है. हालांकि, ताई का कहना है कि वे अभी भी चुनावी परिदृश्य में ही हैं, किन्तु 
अब उनकी भूमिका बदल चुकी है.

सुमित्रा महाजन ने कहा कि, "मैं तो पिछले कई दिन से इंदौर क्षेत्र में भाजपा की चुनावी बैठकों में हिस्सा ले रही हूं. मैं अब भी चुनावी परिदृश्य में ही हूं और आगे भी बनी रहूंगी. हालांकि, अब इस मामले में मेरी भूमिका बदल गई है." इस बीच, अपने नाम के ऐलान के बाद शंकर लालवानी सुमित्रा महाजन के घर पहुंचे और इस लोकसभा सीट की निवर्तमान सांसद से आशीर्वाद लिया.

बहरहाल, इंदौर से लालवानी के नाम की घोषणा के साथ ही पूरी तरह स्पष्ट हो गया है कि 91 साल के लालकृष्ण आडवाणी और 85 वर्ष के मुरली मनोहर जोशी जैसे भाजपा के वरिष्ठम नेताओं की तरह 76 वर्ष की महाजन भी वर्तमान चुनावी संग्राम में बतौर प्रत्यशी नहीं दिखेंगी. आपको बता दें कि ताई, इंदौर सीट से वर्ष 1989 से 2014 के बीच निरंतर आठ बार चुनाव जीत चुकी हैं, किन्तु 75 साल से अधिक उम्र के नेताओं को चुनाव नहीं लड़ाने के भाजपा के निर्णय को लेकर मीडिया में खबरें आने के बाद उन्होंने पांच अप्रैल को ऐलान किया था, कि वह बतौर प्रत्याशी चुनावी मैदान में नहीं उतरेंगी.

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: हरियाणा से कांग्रेस के उम्मीदवार घोषित, आप से गठबंधन की संभावनाएं ख़त्म

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के सामने नई मुसीबत, पार्टी विधायक ने ही उतार दिए लोकसभा प्रत्याशी

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए 7 और सीटों पर किया उम्मीदवारों का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -