मध्य प्रदेश में कांग्रेस के सामने नई मुसीबत, पार्टी विधायक ने ही उतार दिए लोकसभा प्रत्याशी
मध्य प्रदेश में कांग्रेस के सामने नई मुसीबत, पार्टी विधायक ने ही उतार दिए लोकसभा प्रत्याशी
Share:

इंदौर: मध्यप्रदेश में कांग्रेस के सहयोगी संगठन जय आदिवासी युवा शक्ति (जयस) ने प्रदेश में सत्तारूढ़ दल से बगावत करते हुए जनजातीय समुदाय के लिए आरक्षित दो लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम का रविवार को ऐलान किया है. बता हैं कि ‘जयस’, राज्य में गत विधानसभा चुनावों से कुछ माह पूर्व राजनितिक गलियारों में चर्चा में आया था. उच्च शिक्षित आदिवासी युवाओं का खड़ा किया गया यह संगठन फिलहाल सियासी पार्टी के तौर पर चुनाव आयोग में रजिस्टर्ड नहीं है.

जयस के प्रदेश अध्यक्ष अंतिम मुजाल्दा ने जानकारी देते हुए बताया है कि उनके संगठन की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में फाइनल किया गया कि धार लोकसभा सीट से महेन्द्र कन्नौज और रतलाम लोकसभा सीट से कमलेश डोडियार को बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारा गया है. राज्य में कुल 29 लोकसभा सीटें हैं. इनमें से छह लोकसभा सीटें - शहडोल, मंडला, रतलाम, धार, खरगोन और बैतूल - अनुसूचित जनजाति (एसटी) के लिए आरक्षित हैं. 

मुजाल्दा ने कहा कि, "कांग्रेस ने हमसे वादा किया था कि धार, रतलाम, खरगोन और बैतूल लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार चयन के मामले में हमारी राय को तरजीह दी जायेगी. किन्तु कांग्रेस ने यह वादा नहीं निभाया और चारों लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी." उन्होंने कहा कि, "हम खरगोन लोकसभा सीट से अपने प्रत्याशी की घोषणा जल्द करेंगे, जबकि बैतूल सीट पर हम एक उम्मीदवार को समर्थन देने पर मंथन कर रहे हैं. अब कांग्रेस को हमारी चुनावी शक्ति का अंदाजा हो जायेगा." 

खबरें और भी:-

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए 7 और सीटों पर किया उम्मीदवारों का ऐलान

अमेठी में गरजीं स्मृति ईरानी, कहा- पीएम मोदी ने नहीं किया कोई भेदभाव

साध्वी प्रज्ञा के समर्थन में उतरे शिवराज, कांग्रेस पर हुए नाराज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -