लोकसभा चुनाव: हरियाणा से कांग्रेस के उम्मीदवार घोषित, आप से गठबंधन की संभावनाएं ख़त्म
लोकसभा चुनाव: हरियाणा से कांग्रेस के उम्मीदवार घोषित, आप से गठबंधन की संभावनाएं ख़त्म
Share:

चंडीगढ़: 2019 लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने हरियाणा की बाकी बची लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. रविवार को कांग्रेस ने हरियाणा की 5 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की है. सूबे के पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा को सोनीपत से चुनावी मैदान में उतारा गया है. इसके साथ ही कुरुक्षेत्र, हिसार, करनाल और फरीदाबाद सीटों से भी नामों की घोषणा कर दी गई है.

कांग्रेस ने फरीदाबाद सीट से ललित नागर को बदलकर अवतार सिंह भड़ाना को प्रत्याशी बनाया है. भड़ाना कुछ दिन पहले ही भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं. कुरुक्षेत्र से निर्मल सिंह को कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया है. हिसार सीट से भव्‍य बिश्‍नोई को प्रत्याशी बनाया है. करनाल सीट से कुलदीप शर्मा कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. इस तरह से हरियाणा की सभी दस लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं.

आम आदमी पार्टी (आप) कांग्रेस के साथ दिल्‍ली के साथ ही हरियाणा में भी गठजोड़ करना चाहती थी. लेकिन अब कांग्रेस की सूची में हरियाणा के पूरे प्रत्याशी घोषित हो चुके हैं. इसका मतलब है कि कांग्रेस और आप का हरियाणा में कोई गठबंधन नहीं हो सकेगा. इसके साथ ही दिल्‍ली में भी गठबंधन की संभावनाएं लगभग समाप्त हो गई हैं.

खबरें और भी:-

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के सामने नई मुसीबत, पार्टी विधायक ने ही उतार दिए लोकसभा प्रत्याशी

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए 7 और सीटों पर किया उम्मीदवारों का ऐलान

अमेठी में गरजीं स्मृति ईरानी, कहा- पीएम मोदी ने नहीं किया कोई भेदभाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -