UP के मंदिर में शर्मनाक हरकत! मूर्ति तोड़ कर भगवा वस्त्रों में भर दिया मल, हालत देखकर भड़के लोग, जाँच में जुटी पुलिस
UP के मंदिर में शर्मनाक हरकत! मूर्ति तोड़ कर भगवा वस्त्रों में भर दिया मल, हालत देखकर भड़के लोग, जाँच में जुटी पुलिस
Share:

मुरादाबाद: यूपी के मुरादाबाद जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है यहाँ एक हिन्दू मंदिर में घुस कर प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त किया गया है। मंदिर की प्रतिमा को तोड़ कर बजरंग बली के मुँह पर लैट्रिन कर दी गई है। परिसर में भगवा वस्त्र में मल भर के रख दिया गया तथा प्रांगण में पेशाब भी किया गया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर के आरोपित की तलाश आरम्भ कर दी है। मंदिर को साफ़ करवाया गया है। सोमवार (6 नवम्बर, 2023) को हुई इस घटना के पश्चात् स्थानीय लोगों में गुस्सा है।

वही यह मामला मुरादाबाद जिले के थाना क्षेत्र सोनकपुर का है। यहाँ के अजमत नगर चौपड़ा क्षेत्र में एक प्राचीन शिव मंदिर है। आसपास के हिन्दुओं की आस्था के केंद्र इस मंदिर में तमाम अन्य देवी-देवताओं की प्रतिमाएं स्थापित हैं। सोमवार की प्रातः कुछ स्थानीय लोग मंदिर में पूजा करने पहुँचे तो मंदिर परिसर का माहौल अस्त-व्यस्त दिखा। गर्भगृह के पहले ही भगवा रंग के गमछे में किसी ने मल भर के फेंक रखा था। अभी तक यह कन्फर्म नहीं हो पाया है कि यह मल मानव का है या किसी जानवर का। वही इसके अलावा मंदिर परिसर में पेशाब भी किया गया था। जब भक्त गर्भगृह के पास पहुँचे तब उन्हें बजरंग बली की प्रतिमा टूटी हालत में मिली। अनुमान है कि किसी शख्स ने इस घटना को रात के अँधेरे में अंजाम दिया है। मंदिर के स्थिति देख कर लोगों में नाराजगी फ़ैल गई। 

मामले की खबर प्राप्त होते ही मौके पर पुलिस बल पहुँचा। पुलिस ने तुरंत ही अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर के तहकीकात आरम्भ कर दी। मंदिर परिसर को साफ करवाया गया तथा नाराज लोगों को समझाया गया। मंदिर की देखभाल करने वाले भूरेलाल ने बताया कि घटना के वक़्त वो सो रहे थे। प्रातः उन्हें पता चला कि बजरंग बली की प्रतिमा को थोड़ी दूर ले जा कर फेंक दिया गया है। भूरेलाल जब प्रतिमा के पास गए तो देखा कि वो क्षतिग्रस्त है तथा उसके मुँह पर किसी ने लैट्रीन कर दिया था। भूरेलाल के अनुसार, अभी तक किसी को पकड़ा नहीं जा सका है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि उनको किसी पर शक भी नहीं है और न ही उन्होंने किसी को देखा। गाँव के प्रधान शखावत हुसैन ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि घटना को किसी असामाजिक तत्व ने अंजाम दिया है।

नवंबर के महीने में बना रहे है घूमने की योजना तो जरूर जाएं भारत की इन जगहों पर... होगी स्वर्ग की अनुभूति

'इनको पहले पता ही नहीं था कि आदिवासी कौन होते हैं', सीधी में PM मोदी ने बोला कांग्रेस पर जमकर हमला

दिसंबर में शुरू हो सकता है 'भारत जोड़ो यात्रा' का दूसरा चरण, क्या है कांग्रेस का फ्यूचर प्लान ?

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -