101 दिन बाद ख़त्म हुआ शाहीन बाग़ का धरना, कोरोना के चलते पुलिस ने लिया एक्शन
101 दिन बाद ख़त्म हुआ शाहीन बाग़ का धरना, कोरोना के चलते पुलिस ने लिया एक्शन
Share:

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) के खिलाफ दिल्ली के शाहीनबाग में जारी विरोध प्रदर्शन को पुलिस ने खत्म करा दिया है. दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग के अवरुद्ध रास्ते को खोल दिया है. 101 दिनों से CAA-NRC के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी था. दिल्ली पुलिस के अनुसार कोरोनावायरस के प्रकोप को देखते हुए धरना को खत्म कराया गया है.

प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए मंगलवार सुबह दिल्ली पुलिस के अफसरों और पुलिसकर्मी प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे थे. जिसके बाद पुलिस ने धरनास्थल पर लगे टेंट को हटा दिया. कोरोनावायरस के कारण दिल्ली में धारा-144 लगा दी गई है और लॉकडाउन किया गया है. जिसे देखते हुए पुलिस ने ये कार्रवाई की है. बता दें कि इससे पहले रविवार को पूरे देश में जनता कर्फ्यू लागू किया गया था. शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने भी इस कर्फ्यू का समर्थन किया था, तब से यहां सांकेतिक धरना चला था, जिसमें कुछ महिलाएं धरने पर बैठी हुई थी. चौकी और चप्पल रखकर सिंबॉलिक प्रोटेस्ट जारी रखा जा रहा था.

आपको बता दें कि इस मामले में सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई चल रही है. सुप्रीम कोर्ट की ओर से रास्ता खुलवाने के लिए 2 वार्ताकार नियुक्त किए गए थे. जिन्होंने 24 फरवरी को अदालत को सीलबंद लिफाफे में अपनी रिपोर्ट सौंपी थी. वार्ताकार में वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन थे.

कोरोना की मार से शेयर बाजार भी रोया, निवेशकों के 10 लाख करोड़ रुपये डूबे

कोरोना को लेकर आज राहत उपायों का ऐलान कर सकती है सरकार

Sensex में आयी भारी गिरावट, निफ्टी 7,610 पर हुआ बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -