कोरोना की मार से शेयर बाजार भी रोया, निवेशकों के 10 लाख करोड़ रुपये डूबे
कोरोना की मार से शेयर बाजार भी रोया, निवेशकों के 10 लाख करोड़ रुपये डूबे
Share:

नई दिल्ली: कोरोना का कहर शेयर बाजार के निवेशकों के लिए सोमवार को काफी महंगा पड़ा है. शेयर बाजार की भारी गिरावट के कारण कारोबार के प्रारंभिक एक घंटे में ही निवेशकों के 10 लाख करोड़ रुपये डूब गए हैं. गौरतलब है कि कोरोना के कारण सोमवार को पूरे एशियाई बाजार डूब गए हैं. सोमवार को सुबह 10 बजे के बाद जब सेंसेक्स 10 प्रतिशत यानी 2991 अंक लुढ़ककर 26,924 तक पहुंच गया तो इसके बाद NSE और BSE दोनों में कारोबार रोक दिया गया. 
 
इसके साथ ही लोअर सर्किट लगा दिया गया और ट्रेडिंग को 1 घंटे के लिए रोक दिया गया. भारतीय शेयर बाजार में सुबह लगभग 10 बजे लोअर सर्किट लगने से पहले यानी ट्रेडिंग के पहले ही घंटे में बीएसई में लिस्टेड कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 10,29,847 करोड़ रुपये से कम होकर 1,05,79,296 करोड़ रुपये रह गया. यानी कारोबार के शुरुआती एक घंटे में ही निवेशकों के लगभग 10 लाख करोड़ रुपये डूब गए.

BSE सेंसेक्स के सभी 30 शेयरों में बिकवाली देखी गई और एक्सिस बैंक, ICICI बैंक, इंडसइंड बैंक, बजाज फाइनेंस के शेयर तो लगभग 20 फीसदी तक गिर गए. सभी सेक्टर के सूचकांक लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं और गिरावट का नेतृत्व बैंक, रियल्टी, फाइनेंस सेक्टर कर रहे हैं. देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर भी लगभग 12 फीसदी और टीसीएस के शेयर करीब 6 फीसदी तक गिर गए हैं.

कोरोना को लेकर आज राहत उपायों का ऐलान कर सकती है सरकार

Sensex में आयी भारी गिरावट, निफ्टी 7,610 पर हुआ बंद

Gold Futures Price: सोने-चांदी के दामों में आया उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -