कोरोना को लेकर आज राहत उपायों का ऐलान कर सकती है सरकार
कोरोना को लेकर आज राहत उपायों का ऐलान कर सकती है सरकार
Share:

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार कोरोना वायरस संकट के मद्देनज़र आज वित्त विधेयक में कई राहतों की घोषणा कर सकती है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को लोकसभा में जवाब देना है. बीते सप्ताह से सरकार Covid-19 के इकॉनमी पर असर का आकलन कर रही है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इस संबंध में पशुधन विकास, नागरिक उड्डयन और सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (MSME) मंत्रियों से चर्चा कर चुकी हैं.

सूत्रों के अनुसार, Covid-19 संकट से जो सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं, उनके लिए कुछ राहत उपायों की घोषणा की जा सकती है. वित्त विधेयक को बीते सप्ताह निचले सदन में लिया जाना था, किन्तु इसे स्थगित करने का मुख्य कारण ये था कि सरकार ने इकॉनमी पर Covid-19 संकट का व्यापक असर होते देखा और महसूस किया कि तत्काल कुछ राहत उपाय किए जाने चाहिए.

वित्त विधेयक बजट प्रक्रिया का हिस्सा है जिसे संसद से स्वीकृति मिलना जरूरी है. इस बीच, कयास लगाए जा रहे हैं कि कोरोना के खतरे के मद्देनज़र सरकार संसद सत्र की अवधि को छोटा कर सकती है. सूत्रों ने बताया है कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सरकार बजट सत्र को छोटा करने पर विचार करने पर विचार कर रही है. बजट सत्र 3 अप्रैल को पूरा हो रहा है. 

Sensex में आयी भारी गिरावट, निफ्टी 7,610 पर हुआ बंद

Gold Futures Price: सोने-चांदी के दामों में आया उछाल

IRCTC में लगा लोअर सर्किट, ट्रेने भी हुई कैंसल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -