तिहाड़ की जेल नंबर 2 में कैद हुआ शहाबुद्दीन
तिहाड़ की जेल नंबर 2 में कैद हुआ शहाबुद्दीन
Share:

नई दिल्ली : सुप्रीम के आदेश के बाद बिहार के माफिया डॉन और आरजेडी के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन को सीवान जेल से निकालकर दिल्ली की तिहाड़ जेल लाया गया है. शनिवार को बड़ी गोपनीय तरीके से सीवान जेल से शहाबुद्दीन को निकाला गया और फिर उन्हें पटना के बेउर जेल में कैद किया गया. शहाबुद्दीन को तिहाड़ की जेल नंबर 2 मे रखा गया है. इसमें सजायाफ्ता कैदियों को रखा जाता है. शहाबुद्दीन को जिस जेल में रखा गया है, वहां कि सुरक्षा बढ़ाई गई है. तिहाड़ में ही शहाबुद्दीन का मेडिकल कराया जाएगा.

मिली जानकारी के अनुसार मोहम्मद शहाबुद्दीन को पटना से रेलवे के माध्यम से दिल्ली लाया गया.गौरतलब है कि शहाबुद्दीन के दिल्ली पहुंचने पर बड़े पैमाने पर राजद के नेता और शहाबुद्दीन समर्थक बिहार में जेल के आसपास पहुंच गए थे.सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद शहाबुद्दीन को तिहाड़ जेल में शिफ्ट किया गया है. यहां पर शहाबुद्दीन को स्पेशल ट्रीटमेंट नहीं दिया जाएगा.मिली जानकारी के अनुसार शहाबुद्दीन को लेकर चंदा बाबू और पत्रकार राजदेव रंजन की पत्नी आशा रंजन ने याचिका दायर की थी कि शहाबुद्दीन को बिहार से कहीं और शिफ्ट कर दिया जाए ऐसे में शहाबुद्दीन को दिल्ली की तिहाड़ जेल में शिफ्ट कर दिया गया है.

गौरतलब है कि वर्ष 2004 में शहाबुद्दीन के कथित गुर्गों ने चंदा बाबू के पुत्रों को कथित तौर पर तेजाब से नहलाकर मार दिया था.दोनों भाईयों की तेजाब डालकर हत्या करने के बाद इस मामले के गवाह और चंदाबाबू के एक अन्य लड ़के को भी मार दिया गया.इस मामले में शाहबुद्दी को उम्रकैद की सजा सुनाई गई.हालांकि शहाबुद्दीन ने न्यायालय में यह कहा था कि उन पर लगाए गए आरोप राजनीति से प्रभावित हैं.शहाबुद्दीन को बिहार में जेल में रखा गया था लेकिन बाद में याचिकाऐं दायर कर उन्हें बिहार की जेल में न रखे जाने की अपील न्यायालय से की गई.सर्वोच्च न्यायालय में इस मामले में आदेश दिया कि उन्हें तिहाड़ जेल में शिफ्ट किया जाएगा.

गौरतलब है कि शहाबुद्दीन के गुर्गों पर पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड रचने का आरोप है.पत्रकार राजदेव रंजन को सीवान जिले के स्टेशन रोड़ के समीप हमलावरों ने गोलियां मार दी थी.उनकी हत्या के मामले में शहाबुद्दीन के सहयोगी उपेंद्र सिंह को पकड़ा गया था.इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है.

ये भी पढ़े -

शहाबुद्दीन को लेकर दिल्ली पहुची पुलिस

शहाबुद्दीन के तिहाड़ जाने से कायम हो सकेगा अमन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -