शाबिया बनी 'सीता', संजय के साथ मंदिर में लिए सात फेरे
शाबिया बनी 'सीता', संजय के साथ मंदिर में लिए सात फेरे
Share:

फतेहपुर: यूपी के फतेहपुर जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ परिजनों के विरोध के बाद भी एक मुस्लिम युवती ने अपने हिंदू प्रेमी के साथ विवाह किया है। इस लड़की का नाम शाबिया है। घर वापसी के पश्चात् उसका नाम सीता रखा गया है। 27 दिसंबर 2023 को हिंदू विधि-विधान के साथ उसने मंदिर में शादी की। इस के चलते बजरंग दल एवं अन्य हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

रिपोर्ट के मुताबिक, 20 वर्ष की साबिया जिले बहुआ ब्लॉक के नरतौली गाँव की रहने वाली है। 22 वर्ष का संजय उसकी पड़ोस के गाँव सोनबरसा का रहने वाला है। दोनों के बीच 3 वर्षों से प्रेम संबंध चल रहा था। मगर शाबिया का परिवार दोनों की शादी का विरोध कर रहा था। पहले दोनों ने कोर्ट मैरिज का निर्णय लिया। मगर शाबिया के घरवालों ने वहाँ हंगामा कर दिया। फिर बजरंग दल से जुड़े व्यक्तियों ने तांबेश्वर शिव मंदिर में दोनों की शादी करवाई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, संजय का नरतौली गाँव में आना-जाना था। इसी के चलते शाबिया से उसकी मुलाकात हुई थी। बुधवार (27 दिसंबर 2023) को प्रेमी जोड़े ने अदालत के जरिए राजीनामा लिखा। मगर इसके चलते लड़की के परिजनों ने हंगामा कर दिया। 

वही इसकी खबर प्राप्त होते ही हिंदू संगठनों से जुड़े लोग मौके पर पहुँच गए। दोनों को तांबेश्वर मंदिर ले गए। यहाँ प्रेमी जोड़े ने मन्त्रोचारण के बीच मंदिर में सात फेरे लिए तथा हमेशा के लिए एक-दूजे के हो गए। शादी के पश्चात् शाबिया ने बताया, “मैं जब 17 वर्ष की थी, तब से संजय से मेरा अफेयर चल रहा है। इसमें धर्म की कोई बात नहीं है। अब मैं 20 वर्ष की हो गई हूँ। बालिग हूँ तथा मुझे मेरी जिंदगी का फैसला लेने का पूरा अधिकार है।” शादी के पश्चात् हिंदू संगठन के लोगों ने नवविवाहित जोड़े को 10 हजार रुपए का चेक भी सौंपा, जिससे उन्हें अपनी जिंदगी को शुरू करने में कोई परेशानी नहीं आए। शादी के बाद संजय और सीता (शाबिया) दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

इजराइल दूतावास विस्फोट मामले का 'जामिया' कनेक्शन आया सामने, ऑटो ड्राइवर ने खोला बड़ा राज़

अंतरिक्ष से दुनिया की हर गतिविधि पर नज़र रखेगा भारत ! अगले 5 साल में 50 स्पाई सेटेलाइट्स लॉन्च करेगा ISRO

'बेशर्मी के साथ झूठ बोल रहे भगवंत मान..', पंजाब CM पर क्यों लगा ये आरोप ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -