इजराइल दूतावास विस्फोट मामले का 'जामिया' कनेक्शन आया सामने, ऑटो ड्राइवर ने खोला बड़ा राज़
इजराइल दूतावास विस्फोट मामले का 'जामिया' कनेक्शन आया सामने, ऑटो ड्राइवर ने खोला बड़ा राज़
Share:

नई दिल्ली: इज़राइल दूतावास विस्फोट मामले में एक बड़ी सफलता में, पुलिस ने उस ऑटोरिक्शा चालक का पता लगा लिया है, जिसने दो संदिग्धों को घटनास्थल के पास छोड़ा था। सूत्रों के मुताबिक, संदिग्धों ने 26 दिसंबर को जामिया मेट्रो स्टेशन से ऑटोरिक्शा किराए पर लिया था। पुलिस को दिए अपने बयान में, ऑटोरिक्शा चालक ने दावा किया है कि उसे संदिग्ध ने 150 रुपये में फाइनल किया था। उसने दोनों संदिग्धों को इंडिया गेट के पास पृथ्वीराज रोड पर छोड़ दिया। कर्तव्य पथ के लिए दूसरा ऑटोरिक्शा लेने से पहले संदिग्ध लगभग पांच मिनट तक वहां रुके। ऑटोरिक्शा चालक ने कहा कि, दोनों आरोपी हिंदी नहीं जानते थे, क्योंकि दोनों अंग्रेजी में बातचीत कर रहे थे।

अब पुलिस ऑटो चालक के बयान के आधार पर सभी रूटों के CCTV फुटेज खंगाल रही है। पुलिस जांच में पता चला कि 2021 में इजरायली दूतावास के पास हुए IED ब्लास्ट के आरोपियों ने जामिया से एक ऑटोरिक्शा भी किराए पर लिया था।  2021 की घटना में पुलिस कोई गिरफ्तारी नहीं कर सकी है। पुलिस ने विस्फोट के समय घटनास्थल के पास मौजूद सुरक्षा गार्डों और अन्य लोगों सहित कम से कम 10 लोगों के बयान दर्ज किए हैं। पुलिस ने घटनास्थल के पास सक्रिय मोबाइल फोन के डंप डेटा और CCTV कैमरे की फुटेज के आधार पर कई लोगों से पूछताछ भी की है।

पुलिस विस्फोट में प्रयुक्त विस्फोटक के घटकों और प्रकृति का पता लगाने के लिए अभी भी फोरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। दिल्ली पुलिस और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड की टीमों ने घटनास्थल से पत्तियों और मिट्टी से नमूने एकत्र किए हैं। विस्फोट प्लॉट नंबर 4 पर घर की चारदीवारी - नंदा का घर - और पृथ्वीराज रोड पर प्लॉट नंबर 2 ए पर केंद्रीय हिंदी प्रशिक्षण संस्थान के बीच के क्षेत्र में हुआ था। हालांकि, इस हमले में कोई घायल नहीं हुआ था, लेकिन घटनास्थल के पास इजरायली राजदूत को संबोधित एक "अपमानजनक" पत्र मिला था। हालांकि मामला अभी दर्ज नहीं हुआ है, स्पेशल सेल और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के अधिकारी भी इस मामले को देख रहे थे।

अंतरिक्ष से दुनिया की हर गतिविधि पर नज़र रखेगा भारत ! अगले 5 साल में 50 स्पाई सेटेलाइट्स लॉन्च करेगा ISRO

राहुल गांधी की 'भारत न्याय यात्रा' की रणनीति बनाने के लिए खड़गे ने बुलाई कांग्रेस पदाधिकारियों की बड़ी बैठक

MP सरकार ने उठाया बड़ा कदम, अब होटल, रेस्टारेंट में हुक्का पिलाया तो होगी 3 साल की जेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -