इस दिग्गज अभिनेत्री ने अपनी को-एक्ट्रेस को किया था किस, फिल्म पाने के लिए हुईं थी गंजी

इस दिग्गज अभिनेत्री ने अपनी को-एक्ट्रेस को किया था किस, फिल्म पाने के लिए हुईं थी गंजी

बॉलीवुड की मशहूर और दिग्गज एक्ट्रेस शबाना आजमी 18 सितम्बर को अपना 68 वां जन्मदिन मनाएंगी. शबाना का जन्म 18 सितम्बर 1950 को हैदराबाद में हुआ था. शबाना ने बॉलीवुड में अपनी बेहतरीन एक्टिंग के जरिए खास पहचान बना ली है. शबाना ने बॉलीवुड में एक या दो नहीं बल्कि पूरे चार दशक तक राज किया है. शबाना ने बॉलीवुड में अपनी शानदार अदाकारी के जरिए खास पहचान बनाई है. शबाना ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1974 में फिल्म 'अंकुर' से की थी. इस फिल्म के डायरेक्टर शबाना को फिल्म में नहीं लेना चाहते थे लेकिन सभी लड़कियों ने फिल्म में एक्टिंग करने से मना कर दिया था जिसके बाद शबाना ने इस किरदार को निभाया था. इस फिल्म में शबाना का किरदार एक ऐसी शादीशुदा नौकरानी का था जिसे कॉलेज के एक लड़के से प्यार हो जाता है.

राकेश रौशन ने छोड़ी 'कृष 4' अब ये करेंगे निर्देशन

शबाना को उनकी पहली ही फिल्म के लिए 'नेशनल फिल्म अवॉर्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस' के अवार्ड से भी नवाज़ा गया था. शबाना ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में आने का फैसला जया बच्चन को देखकर लिया था. शबाना की मुलाकात जब जावेद अख्तर से हुई थी तब जावेद शादीशुदा थे. जावेब ने हनी ईरानी से शादी की थी. शबाना का कहना था कि उन्होंने कई बार जावेद से ब्रेअकप करने की भी कोशिश की थी लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाई और 9 दिसंबर 1984 को दोनों ने शादी कर ली.

अब इस मशहूर स्टार की बेटी को लॉन्च कर रहे हैं सल्लू मियां

शबाना के परिवार वाले उनकी शादी के सख्त खिलाफ थे. जावेब और हनी के दो बच्चे फरहान अख्तर और जोया अख्तर हैं और शबाना से दोनों के ही अच्छे रिलेशन है. शबाना ने अपनी हर फिल्म में अलग तरह का किरदार निभाया है. फिल्म वॉटर के लिए तो शबाना गन्दी भी हुई थीं. साल 1996 में आई फिल्म 'फायर' में शबाना ने लेस्बियन का किरदार निभाया था और इतना ही नहीं उन्होंने तो अपनी को-स्टार नंदिता दास के साथ किस तक कर लिया था.

इस फिल्म में 5 लुक में नज़र आएंगे सलमान

'सुई धागा' के लिए ये काम भी किया वरुण धवन ने

2021 तक सलमान इन फिल्मों से बॉक्स आॅफिस पर मचाएंगे धमाल