MP में कड़ाके की सर्दी, 20 जिलों के लिए जारी हुआ शीतलहर का अलर्ट
MP में कड़ाके की सर्दी, 20 जिलों के लिए जारी हुआ शीतलहर का अलर्ट
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के कई जिले शीतलहर की चपेट में हैं. बीते सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री पर पहुंच गया था. छतरपुर, सागर, दतिया एवं गुना सहित कई जिले शीत लहर की चपेट में हैं. मौसम विभाग के अनुसार, कुछ क्षेत्रों में पाला गिर सकता है. इससे किसानों की परेशानियां और बढ़ सकती है. तो वहीं कई स्थानों पर बारिश का अलर्ट भी मौसम विभाग ने जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर से आ रही सर्द हवाओं की वजह से राज्य के सभी जिलों में ठिठुरन बढ़ गई है. शनिवार को मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश हो सकती है. तो वहीं कई जिलों में शीतलहर चलने एवं घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है. 

मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को भोपाल में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 23 डिग्री रह सकता है. तो वहीं इंदौर में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री रहने की संभावना है. मौमस विभाग ने सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, पन्ना, टीकमगढ़, निवाड़ी, शिवपुरी, भिंड, मुरैना, छतरपुर, ग्वालियर, दतिया, सागर, दमोह, पन्ना, कटनी, शहडोल, बालाघाट एवं मंडला में शीतलहर चलने का अलर्ट जारी किया है. तो वहीं कुछ जिलों में गरज-चमक के साथ वर्षा भी हो सकती है. 

मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को कई जिलों में मध्यम से लेकर घना कोहरा छाया रह सकता है. राज्य के 7 जिलों में मध्यम एवं 13 जिलों में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है. इनमें छतरपुर, निवाड़ी, दतिया, सिंगरौली, रतलाम, गुना, अशोकनगर, सीधी, रीवा, मऊगंज, शिवपुरी, दतिया एवं सागर के साथ-साथ ग्वालियर-चंबल संभाग के जिले सम्मिलित हैं. पश्चिमी विक्षोभ एवं उत्तरी क्षेत्र से आ रही हवाओं की वजह से राज्य के मौसम में परिवर्तन हुआ है. 25 से 26 जनवरी तक ऐसे ही ठंड जारी रहेगी. तत्पश्चात, मौसम में कुछ परिवर्तन हो सकता है तथा सर्दी में भी कमी हो सकती है.

कोहरे के कारण रद्द हुई उड़ानें और ट्रेनें, यहां देखें सूची

देश के इस गांव की अपनी संसद और संविधान है, भारतीय कानून यहां काम नहीं करता

ऐसे लोगों के लिए हानिकारक हो सकता है आंवला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -