असम सरकार का बड़ा एलान, कह-
असम सरकार का बड़ा एलान, कह- "3 सितंबर को खेल दिवस के रूप में मनाया जाएगा..."
Share:

गुवाहाटी: असम सरकार ने साप्ताहिक असम कैबिनेट में लिए गए बड़े फैसलों की घोषणा की है. प्रखंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी, जिला कार्यालय में टीकाकरण शिविर का आयोजन किया जाना है। 27 अगस्त 2021 से 5 सितंबर 2021 तक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी, स्कूलों और सभी विश्वविद्यालय परिसरों के निरीक्षक। संस्थानों को फिर से खोलने के संबंध में एसओपी की घोषणा 31 अगस्त को या उससे पहले की जाएगी।

असम सरकार ने 3 सितंबर को अर्जुन भोगेश्वर बरुआ के जन्मदिन को खेल दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है। खिलाड़ियों, आयोजकों और तकनीकी अधिकारियों के लिए नियमित खेल पेंशन को रुपये से बढ़ाकर रुपये कर दिया गया है। 8,000 से रु. 10,000. राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप के पदक विजेताओं को 10,000 रुपये प्रति माह की आजीवन पेंशन प्रदान की जाएगी। पदक विजेताओं को एकमुश्त 50,000 रुपये की सहायता प्रदान की जाएगी जो रोजगार में हैं।

असम सरकार ने 8 बिल्डिंग सर्कल, 20 बिल्डिंग डिवीजन, 28 बिल्डिंग सब-डिवीजन, 4 इलेक्ट्रिकल सर्कल, 8 इलेक्ट्रिकल डिवीजन और 17 इलेक्ट्रिकल सब-डिवीजनों की स्थापना की भी घोषणा की। लोक निर्माण विभाग (भवन और राष्ट्रीय राजमार्ग) में 3150 नए पद सृजित किए गए हैं, जिसमें 804 तकनीकी पद शामिल हैं। सभी अस्थायी एवं प्रस्तावित 14 जोनों, 44 संभागों एवं 86 अनुमंडलों को स्थायी किया जाना है। जल जीवन मिशन के सुचारू कार्यान्वयन की सुविधा के लिए, असम सरकार ने माजुली में पीएचई डिवीजन बनाने की घोषणा की है जिसका मुख्यालय कमलाबाड़ी में है, बालाजी का मुख्यालय पाठशाला में है, और दक्षिण सलमारा मनकाचर का मुख्यालय हत्सिंगिमारी में है। नजीरा पीएचई डिवीजन को सोनारी में स्थानांतरित किया जाना है और इसका नाम बदलकर चराइदेव डिवीजन कर दिया गया है। नए संभागों के लिए 93 नए पद सृजित किए जाएंगे।

 

कार पर छोड़े गए 'भयानक और शातिर' नोट से घबराई गर्भवती महिला को कार ने मारी टक्कर

बाइडन पर ईरान के साथ परमाणु समझौते पर आगे नहीं बढ़ने का दबाव डाल सकते है इजराइली पीएम

मोरक्को-अल्जीरिया तनाव के हो सकते है गंभीर परिणाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -