बाइडन पर ईरान के साथ परमाणु समझौते पर आगे नहीं बढ़ने का दबाव डाल सकते है इजराइली पीएम
बाइडन पर ईरान के साथ परमाणु समझौते पर आगे नहीं बढ़ने का दबाव डाल सकते है इजराइली पीएम
Share:

इजरायल के प्रधान मंत्री नफ्ताली बेनेट का लक्ष्य अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन को ईरान परमाणु समझौते पर लौटने से रोकना है, जब दोनों नेता शुक्रवार 27 अगस्त को व्हाइट हाउस में मिलते हैं। मूल रूप से 26 अगस्त को होने वाली बैठक को एक दिन के लिए टाल दिया गया था क्योंकि बिडेन ने काबुल हवाई अड्डे पर एक आत्मघाती बम हमले के बाद से निपटने पर अपना ध्यान केंद्रित किया था, जिसमें कम से कम 13 अमेरिकी सैनिक मारे गए थे। 

बेनेट ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा कि "इजरायल के लोगों की ओर से, मैं काबुल में अमेरिकी लोगों की जान गंवाने पर अपना गहरा दुख साझा करता हूं।" “इजरायल इस कठिन समय में संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ खड़ा है, जैसे अमेरिका हमेशा हमारे साथ खड़ा रहा है। हमारे विचार और प्रार्थनाएं संयुक्त राज्य अमेरिका के लोगों के साथ हैं।"

बेनेट ने यात्रा से पहले अपने मंत्रिमंडल से कहा कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति को बताएंगे कि "अब समय ईरानियों को रोकने, इस बात को रोकने का है" और "एक परमाणु समझौता जो पहले ही समाप्त हो चुका है और प्रासंगिक नहीं है, यहां तक ​​​​कि उन लोगों के लिए भी नहीं है। किसने सोचा था कि यह एक बार प्रासंगिक था। ” वाशिंगटन पहुंचने से पहले, बेनेट ने स्पष्ट किया कि वह ईरान समझौते के खिलाफ जोर देंगे, यह तर्क देते हुए कि तेहरान पहले से ही अपने यूरेनियम संवर्धन में आगे बढ़ चुका है, और प्रतिबंधों से राहत ईरान को इस क्षेत्र में इजरायल के दुश्मनों को वापस करने के लिए और अधिक संसाधन देगी।

छठा वेतन आयोग: पंजाब ने राज्य कर्मचारियों के लिए न्यूनतम 15% बढ़ोतरी को दी मंजूरी

हरियाणा के भिवानी में बस-ट्रॉली की टक्कर, 4 की मौत दर्जनों हुए घायल

धन के प्रवाह और कृष्णा रिवर को लेकर मैनेजमेंट बोर्ड की बैठक आज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -